नगर निगम अफसरों पर बरसे विधायक पराशर, जमकर निकाली भड़ास

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 01:55 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : शिवाजी नगर में नाला पक्का करने के अधर में लटके प्रोजेक्ट को लेकर विधायक अशोक पराशर पप्पी ने मंगलवार को नगर निगम अफसरों पर जमकर भड़ास निकाली, उन्होंने कमिश्नर की मौजूदगी में यहां तक कह दिया कि काम नहीं करना तो ट्रांसफर की तैयारी करो। विधायक पराशर ने कहा कि वह पहले दिन से इस प्रोजेक्ट की मानीटरिंग कर रहें हैं, लेकिन नगर निगम अफसरों व ठेकेदार के पास बहानेबाजी के सिवाय कुछ नहीं है और एक के बाद एक करके डेडलाइन को पेंडिंग किया जा रहा है। विधायक पराशर ने कहा कि वह पहले दिन से इस प्रोजेक्ट की शुरूआत  आसपास रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए किया गया था, लेकिन नगर निगम अफसरों व ठेकेदार की लापरवाही के चलते यह प्रोजेक्ट लोगों के लिए जी का जंजाल बनकर रह गया है जिसे लेकर कार्रवाई करने के लिए अफसरों के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर सीएम व लोकल बॉडी मंत्री को भेजने की बात विधायक पराशर ने कही है।

 2 महीने में पूरा नही हुआ सड़क का निर्माण, नाले की सफाई करने को तैयार नहीं ठेकेदार

इस विजिट के दौरान यह बात सामने आई कि ठेकेदार द्वारा लोकसभा चुनावों से पहले मार्च के दौरान नाले के साथ जो सड़क का निर्माण शुरू किया गया था, वो अब तक पूरा नही हुआ। इसी तरह ठेकेदार नाला पक्का करने के दौरान गिरे मलबे की सफाई करने को तैयार नही है और इसकी गेंद नगर निगम के पाले में डालने की कोशिश की जा रही है।

PunjabKesari

अब तक नही हुआ पानी की निकासी न होने की समस्या का समाधान

इस प्रोजेक्ट में देरी के लिए अब तक जो पानी की निकासी की समस्या का समाधान करने का हवाला दिया गया था, वो हालात अभी भी वैसे ही हैं क्योंकि सीवरेज की लाइन का कनेक्शन होना बाकी है और कुछ जगह रोड जालियों का निर्माण होना बाकी है। इसी तरह कुछ गलियों का लेवल नाले से काफी डाउन होने कारण पानी की निकासी के लिए इंतजाम न करने को लेकर बी एंड आर ब्रांच व ओ एंड एम सेल के अफसर एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं जिसका खामियाजा आगामी बरसात के मौसम के दौरान नाले के आसपास रहने वाले लोगों को भुगतना पड़ सकता है।

एस.ई. प्रवीण सिंगला शिवाजी नगर में नाला पक्का करने के प्रोजेक्ट में सिविल का काम पूरा हो गया है और सड़क बनाने का काम 50 फीसदी रहता है। इसके अलावा कुछ जगह रोड जालियां बनाने व सीवरेज लाइन का कनेक्शन करना बाकी है, जो काम एक महीने में पूरा होने का टारगेट रखा गया है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News