बरसाती मौसम के दौरान अलर्ट पर रहेंगे मुलाजिम, नगर निगम ने लिया अहम फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 11:31 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): बरसाती मौसम के दौरान पानी की निकासी न होने की समस्या के समाधान के लिए जिला प्रशासन की तर्ज पर नगर निगम द्वारा भी फ्लड कंट्रोल रूम बनाने का फैसला किया गया है। यह फ्ल्ड कंट्रोल रूम दरेसी स्थित सब जोन ऑफिस से काम करेगा, जहां 1 जुलाई से लेकर ढाई महीने तक मुलाजिम 24 घंटे अलर्ट पर रहेंगे जिसके लिए चारों जोनों के स्टाफ की लिस्ट बाकायदा एडिशनल कमिश्नर द्वारा जारी कर दी गई है जिनमें इंस्पेक्टर, क्लर्क से लेकर सेवादार शामिल हैं, जिन्हें 8 घंटे की शिफ्ट के हिसाब से ड्यूटी दी गई है।

इस तरह होगी वर्किंग

इस फ्लड कंट्रोल रूम में लोग बरसाती मौसम के दौरान पानी की निकासी न होने संबंधी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं, जिसमें आम तौर पर बारिश के दिनों में सीवरेज जाम, रोड जालियों की सफाई, बूडढे नाले के ओवरफ्लो होने के मामले शामिल हैं
इस शिकायत को फ्लड कंट्रोल रूम पर मौजूदा मुलाजिमों द्वारा ओ एंड एम सेल के अधिकारियों को नोट करवाया जाएगा 

ओ एंड एम सेल के अधिकारियों की यह लगाइ गई है ड्यूटी 

फ्लड कंट्रोल रूम का लिंक मुख्य रूप से ओ एंड एम सेल के अधिकारियों के साथ होगा जिन्हें फ्लड कंट्रोल रूम पर हर समय तीन सीवरमेन तैनात करने के लिए बोला गया है। इसके अलावा बरसाती पानी की निकासी न होने की समस्या के समाधान के लिए इमरजेंसी के दौरान स्टाफ व मशीनरी का इंतजाम करने की ड्यूटी ओ एंड एम सेल के एस.डी.ओ. की होगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News