अवैध बिल्डिंग की फीस जमा करने का मामला, नगर निगम के बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने की ये ड्रामेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 05:37 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : जोन सी के एरिया में कॉलोनी बनने से पहले रेगुलर करने की फीस जमा करने के मामले में कोई कार्रवाई न होने के बाद नगर निगम के बिल्डिंग इंस्पेक्टर कुलजीत मांगट ने बेखौफ होकर काम करना शुरू कर दिया है जिसके कारनामे एक के बाद एक करके सामने आ रहें हैं, इस लिस्ट में जी टी रोड पर ओसवाल स्ट्रीट के नजदीक स्थित बिल्डिंग भी शामिल हो गई है।

इस बिल्डिंग का निर्माण नक्शा पास करवाए बिना किया गया है, जिसकी शिकायत होने पर रिकॉर्ड चेक करने पर यह बात सामने आई कि इंस्पेक्टर पाल परनीत द्वारा इस बिल्डिंग को कंपाऊंड करने की रिपोर्ट बनाकर मालिक से चेक तो ले लिया था, लेकिन उसकी रसीद काटकर कैश नही करवाया गया जिसके मद्देनजर इंस्पेक्टर मांगट द्वारा बिल्डिंग पर सीलिंग की कार्रवाई करने की ड्रामेबाजी तो की गई, लेकिन उसे एक बार फिर फीस जमा किए बिना खोल दिया गया।

 कमिश्नर से शिकायत होने के बावजूद ओवरलॉक रोड पर भी बनकर तैयार हो गई अवैध बिल्डिंग

जोन सी के एरिया में इंस्पेक्टर मांगट व पाल परनीत के कार्यकाल के दौरान अवैध रूप से बनी एक बिल्डिंग का मामला ओवरलॉक रोड पर भी सामने आया है।  इस बिल्डिंग की शिकायत पिछले साल दिसंबर के दौरान ग्राउंड लेवल पर ही कमिश्नर से लेकर सरकार तक पहुंचने के बावजूद उस समय के बिल्डिंग इंस्पेक्टर पाल परनीत द्वारा निर्माण रोकने की कार्रवाई नही की गई जबकि इन दोनों बिल्डिंगों में पार्किंग या हाऊस लेन की जगह छोड़ने की बजाय ओवर कवरेज होने कारण यह नान कंपाउंडेबल केटेगरी में आती है, जिसके बावजूद अब इंस्पेक्टर द्वारा कोई कार्रवाई नही की जा रही है।  ए टी पी, जगदीप सिंह ने कहा कि इन दोनों बिल्डिंगों के बारे में रिकार्ड चेक करने के साथ ही साइट रिपोर्ट भी मांगी जाएगी और फीस जमा करने के अलावा नियमों के मुताबिक कार्रवाई होगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News