Ludhiana: माडल टाऊन में अवैध रूप से बनी बिल्डिंगों पर शुरू हुई सीलिंग

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 12:57 PM (IST)

लुधियाना, (हितेश) : नगर निगम द्वारा माडल टाऊन के रिहायशी इलाके में अवैध रूप से बनी बिल्डिंग सील करने की कार्रवाई की गई है। यह मुहिम पंजाब केसरी के उस खुलासे के बाद शुरू हुई है, जिसमें सरकार द्वारा रोड डिक्लेयर करने का नोटिफिकेशन जारी करने से पहले नगर निगम की तरफ से मॉडल टाउन में कमर्शियल बिल्डिंगें बनाने के नक्शे पास कर दिए गए थे।

इसके अलावा मॉडल टाउन के रिहायशी इलाके में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों का मुद्दा पंजाब केसरी द्वारा लगातार उठाया जा रहा है। जिसके मद्देनजर कमिश्नर द्वारा जारी आर्डर के तहत जोन डी की टीम द्वारा बाबा दीप सिंह गुरुद्वारा साहिब से बिजली घर को जाने वाली रोड पर बनी तीन मंजिला बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। जैसा कि पहले पंजाब माता नगर में अवैध रूप से बन रहे लेबर कर्वाटरों को लेकर आला अफसरों को गलत रिपोर्ट देने के आरोप में इंस्पेक्टर  किरणदीप सिंह को चार्जशीट करने का फैसला किया गया है।

PunjabKesari

वहीं, माडल टाऊन के रिहायशी इलाके में बन रही बिल्डिंगों को लेकर जोन डी के इंस्पेक्टर किरणदीप सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट ए.टी.पी द्वारा कमिश्नर को भेज दी गई है, क्योंकि माडल टाऊन के ज्यादातर एरिया में कमर्शियल बिल्डिंग बनाने के लिए न तो नक्शा पास किया जा सकता है और न ही फीस जमा करके रेगुलर करने का प्रावधान है, जिसके बावजूद इंस्पेक्टर किरणदीप सिंह द्वारा इन बिल्डिंगों को रोकने या तोड़ने की जिम्मेदारी नहीं निभाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News