कनाडा भेजने के नाम पर ट्रैवल एजैंटों ने 60.51 लाख ठगे, 4 नामजद

2/18/2020 5:00:00 PM

लुधियाना(अमन): कनाडा भेजने के नाम पर ट्रैवल एजैंटों पर 60 लाख 51 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले विभिन्न थानों में सामने आए हैं। थाना नंबर-5 में शिकायतकत्र्ता भगवत सिंह पुत्र रणसिंह वासी गांव ठैपी लुधियाना ने बताया कि अपनी पत्नी सिमरजीत कौर को कनाडा भेजने के लिए उसने ट्रैवल एजैंट जोगीराज व उसकी पत्नी राबिया सरीन से संपर्क किया।
 
इन दोनों ने कनाडा भेजने के नाम पर उससे भारी पैसों की मांग की और इस मांग को पूरा न करने के एवज उसने अपनी 40 लाख रुपए की कीमत की जमीन की रजिस्ट्री ट्रैवल एजैंट को दे दी और उन्होंने धोखे से सिमरनजीत कौर को वर्क परमिट की जगह विजिटर वीजा पर कनाडा भेज दिया। पुलिस ने ट्रैवल एजैंट जोगीराज पुत्र इंद्रजीत और राबिया सरीन पत्नी जोगीराज वासी नूरा माही नगर रायकोट के खिलाफ इमीग्रेशन एक्ट के अधीन मामला दर्ज कर लिया है। 

थाना नंबर-5 में एक अन्य मामले में सुखदेव सिंह पुत्र दर्शन सिंह वासी लीयां जगराओं ने थाने में दी शिकायत में कहा है कि मैंने अपना व अपने बेटे को कनाडा जाने के लिए ट्रैवल एजैंट सुशील से संपर्क किया। ट्रैवल एजैंट ने उनसे 11 लाख 91 हजार रुपए ऐंठ लिए। लगभग 5 वर्ष तक यह आना-कानी करता रहा। पुलिस ने सुशील पुत्र राजेश कुमार मालिक जे.एस. एजुकेशनल कन्संलटैंट सन प्लाजा फिरोजगांधी मार्कीट लुधियाना के खिलाफ इमीग्रेशन एक्ट के अधीन मामला दर्ज कर लिया है। 

वहीं साहनेवाल थाना में कनाडा भेजने के नाम पर धोखाधड़ी का माला दर्ज किया गया है। शिकायतकत्र्ता राम कृष्ण वर्मा पुत्र स्व. राम प्रकाश वासी चिमनी रोड लुधियाना ने थाना में दी शिकायत में कहा है कि उसने कनाडा का वीजा लगवाने के लिए ट्रैवल एजैंट अमनप्रीत कौर से समाचार पत्र में छपे विज्ञापन के जरिए संपर्क किया। ट्रैवल एजैंट ने उनसे अलग-अलग समय में 8 लाख 60 हजार रुपए लेकर 5 वर्ष तक टाल-मटोल करती रही और न ही वीजा लगवाया ओर न ही पेमैंट वापस की। पुलिस ने ट्रैवल एजैंट अमनप्रीत कौर पुत्री रुपिंद्र सिंह वासी गांव हरनामपुरा लुधियाना के खिलाफ इमीग्रेशन एक्ट के अधीन मामला दर्ज कर लिया है।


Vaneet

Related News