अवैध सिलैंडरों की वायरल हो रही वीडियो बनी चर्चा का विषय

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 03:00 PM (IST)

लुधियाना(खुराना): गैस माफिया को संरक्षण देने के कथित मामले में चंडीगढ़ रोड स्थित परमजीत कालोनी में घरेलू गैस कालाबाजारियों के अवैध ठिकाने पर बड़ी मात्रा में सिलैंडर स्टोर करने को लेकर खुद को एंटी करप्शन संस्था की महासचिव बताने वाली महिला ने सिलैडरों से भरी गाड़ी को घेर कर गाड़ी के ड्राइवर को फटकार लगाते हुए गाड़ी में पड़े गैस सिलैंडरों का ब्यौरा व गाड़ी के दस्तावेज एवं चाबी देने की धमकी तक दे डाली। 

वीडियो में दिखाए गए ड्राइवर के मुताबिक सिलैंडर का उक्त गैर कानूनी जखीरा गुप्ता नामक व्यक्ति का है जो पिछले लंबे समय से इलाके में घरेलू गैस कालाबाजारी का गोरखधंधा चला रहा है। जानकारों के मुताबिक उक्त आरोपी पर गत दिनों कार्रवाई करते हुए जीवन नगर चौकी इंचार्ज कुलवंत चंद ने बड़ी मात्रा में सिलैंडरों सहित गुप्ता सहित उसके एक अन्य कारिंदे को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया था। सूत्रों के मुताबिक गुप्ता ने कार्रवाई के कुछ समय बाद ही एक बार फिर से अपने पुराने धंधे में सक्रिय होते हुए पहले से अधिक खुलकर अपनी पहचान कायम की जो कि पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा प्रश्न चिन्ह है।

10 सिलैंडरों सहित आरोपी को किया पुलिस के हवाले : उक्त मामले संबंधी तेजी से वायरल हो रही वीडियो में एंट्री करप्शन ब्यौरो के राष्ट्रीय चेयरमैन जोगिन्द्र सिंह टाइगर का कहना है कि संस्था की महासचिव सिम्मी मौदगिल ने कालाबाजारियों को रंगे हाथों अवैध ठिकानों पर सिलैंडर उतारते हुए पकड़ा है जबकि इस दौरान गाड़ी सहित ड्राइवर सिम्मी को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया। टाइगर के मुताबिक उन्होंने पुलिस चौकी जीवन नगर में 10 गैस सिलैंडरों सहित 1 आरोपी को पुलिस के हवाले किया है ताकि पुलिस मामले की जांच कर कालाबाजारियों से जुड़े अन्य आरोपियों को भी काबू कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। 

शाम को सिम्मी मौदगिल ने खुद ही छुड़वा लिए : चौकी इंचार्ज : इस संबंध में जीवन नगर पुलिस चौकी के इंचार्ज कुलवंत चंद ने कहा कि शिकायतकत्र्ता सिम्मी मौदगिल ने खुद ही पुलिस को मौके पर बुलाकर 3 खाली सिलैंडर पकडवाए और शाम को सिलैंडरों की कापियों सहित चौकी में पहुंचकर सिलैंडर वापस छुड़वा लिए। जब कुलवंत चंद से वायरल वीडियो में सिलैंडरों से भरी गाड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बात का रुख मोड़ते हुए उसे पुराना मामला बताया जबकि इलाका निवासियों द्वारा पुलिस के हवाले किए गए 10 सिलैंडर व एक आरोपी के दावे को भी उन्होंंने बेबुनियाद करार दिया। जब कुलवंत चंद से पूछा कि फिर क्यों शिकायतकत्र्ता पुलिस पर कार्रवाई न करने के आरोप लगा रही है तो उन्होंने कहा कि वह इस मामले में आलाधिकारियों से बात कर शिकायतकत्र्ता के खिलाफ कार्रवाई करने का मामला रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News