व्यापारी की पत्नी को बंधक बनाकर घर से लूटे 6 लाख

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 10:15 AM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर(बावा/जगसीर): मंडी निहाल सिंह वाला में उस समय दहशत का माहौल पैदा हो गया, जब दिन-दिहाड़े 2 स्कूटर सवार अज्ञात लुटेरे एक प्रसिद्ध व्यापारी के घर में दाखिल होकर करीब 6 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। जानकारी के अनुसार मंडी निहाल सिंह वाला के नामी चीनी, घी व खल के व्यापारी पद्म जैन आज किसी कार्य के लिए बैंक गए हुए थे । उनकी पत्नी मंजू जैन घर में अकेली थी। उसने पुलिस को बताया कि वहअपनी दुकान पर बैठी थी कि बाद दोपहर 1.30 बजे के करीब 2 अज्ञात नौजवान व्यक्ति दुकान पर आए व खल का रेट पूछने लगे।
 
मंजू जैन ने बताया कि उनकी दुकान के पीछे ही रिहायश है। वह जब दुकान के पीछे जाकर खल का रेट पूछने के लिए अपने पति को फोन करने लगी तो उक्त अज्ञात नौजवानों ने एकदम उसके पीछे आकर उसके मुंह पर हाथ रखकर तेजधार हथियार की नोक पर बंधक बना लिया और उससे अलमारी की चाबियां मांगने लगे। चाबियां न देने पर जान से मारने की धमकियां देने लगे। इस दौरान उन्होंने घर में खोजबीन करनी शुरू कर दी, जिस दौरान उनके हाथ में अलमारी की चाबियां लग गईं। उन्होंने अलमारी में से 6 लाख रुपए के करीब नकदी निकाल ली तथा जाते हुए उसे दुकान में बंद करके दरवाजे की कुंडी लगाकर फरार हो गए। उसके द्वारा शोर मचाने पर आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचे तथा दुकान की लगी कुंडी खोली।

पुलिस को आशंका, परिचित हो सकते हैं लुटेरे
घटना का पता लगते ही डी.एस.पी. सुबेग सिंह, इन्वैस्टीगेशन, डी.एस.पी.(डी.) मोगा सर्बजीत सिंह, एस.पी.(डी) वजीर सिंह, स्पैशल स्टाफ मोगा के इंचार्ज किक्कर सिंह, सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज दिलबाग सिंह, थाना प्रभारी निहाल सिंह वाला इंस्पैक्टर जसवंत सिंह, थाना बधनी कलां के प्रभारी इंस्पैक्टर भूपिन्द्र कौर, सहायक थानेदार निर्मल सिंह संघा समेत पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस द्वारा सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालने पर उक्त लुटेरे घर में दाखिल तथा फरार होते साफ दिखाई दे रहे हैं। एस.पी. (डी) सर्बजीत बाहिया ने कहा कि लुटेरों का सुराग जल्द लगने की संभावना है। उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति इस परिवार के परिचित हो सकते हैं।

फिरौती मांगने, गाड़ी जलाने के बाद लूट से व्यापारियों में दहशत
इससे पहले गैंगस्टरों द्वारा शहर के नगर पंचायत के अध्यक्ष इंद्रजीत गर्ग जौली व मंडी के अन्य नामी व्यापारियों से फिरौती मांगने तथा अध्यक्ष जौली की गाड़ी जलाने की घटनाएं आदि होने के कारण शहर के व्यापारी वर्ग में पहले ही दहशत का माहौल पाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News