विधवा लड़की को विदेश भेजने का झांसा देकर ठगे 30 लाख रुपए

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 03:39 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी/मनोरंजन): स्टडी वीजा पर कनाडा भेजने का झांसा देकर 30 लाख रुपए की ठगी करने वाले फर्जी एजेन्ट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधडी का मामला दर्ज किया है।

एस.एस.पी.को दी शिकायत में प्रदीप कौर पत्नी लेट दलजीत सिंह निवासी बहराम ने बताया कि उसकी सास की ओर से नंबरदारी लेने के कार्य के लिए वह प्रेम कुमार पुत्र चनण राम निवासी मंढियानी रोड बलाचौर के सम्पर्क में आई थी। उसने बताया कि उक्त प्रेम कुमार जो पटवारी का काम भी करता ने उसे बताया कि वह स्टडी वीजे पर विदेश भेजने का काम करता है। उसने बताया कि सास की नंबरदारी के चक्कर में घर पर आने वाले उक्त प्रेम कुमार पर विश्वास करके उसने अपनी लड़की को कनाडा भेजने की बात उक्त प्रेम कुमार से की तो उसने विदेश से दस्तावेज मंगवाने तथा वहां के कालेज की फीस भरने के लिए उससे गवाह की उपस्थिति में 8 लाख रुपए लिए थे। उसे बताया कि उसने अपनी जमीन की रजिस्टरी करवाई थी जिसके चलते उसके पास पैसे आए हुए थे। उसने बताया कि उक्त पटवारी ने उससे समय-समय पर कुल 30 लाख रुपए हासिल कर लिए परन्तु उसकी लड़की को विदेश नही भेजा, अब उससे पैसे वापिस मांगने पर वह धमकियां देने पर उतर आया है।

उसने बताया कि उसके पति की करीब 18 वर्ष पहले मौत हो चुकी है तथा वह तथा उसकी लड़की अकेले रहते है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापिस करवाने तथा आरोपी एजेन्ट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने फर्जी एजेन्ट प्रेम कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News