1,745 श्रद्धालुओं ने किए करतारपुर साहिब के दर्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 09:34 AM (IST)

डेरा बाबा नानक(वतन):डेरा बाबा नानक की भारत-पाकिस्तान सीमा पर निर्मित करतारपुर साहिब कॉरीडोर द्वारा रविवार को 23वें दिन 1,745 श्रद्धालु पाकिस्तान  स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब दर्शन हेतु गए, जिस कारण जहां कस्बा की सीमा पर निर्मित करतारपुर टर्मिनल पर श्रद्धालुओं का मेला लगा रहा।  

टर्मिनल की पार्किंग पड़ने लगी छोटी
डेरा बाबा नानक की भारत-पाक सीमा पर निर्मित करतारपुर कॉरिडोर द्वारा पाकिस्तान जाकर गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने वाली संगत की संख्या में रिकार्ड बढ़ौतरी दिखाई दे रही है। रविवार को 2 हजार के करीब संगत द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर करतारपुर साहिब कॉरिडोर द्वारा करतारपुर साहिब जाने कारण कॉरिडोर के टर्मिनल में निर्मित पार्किंग भी छोटी पड़ गई। करतारपुर टर्मिनल के प्रबंधकों द्वारा टर्मिनल के सामने वाली चार मार्गीय सड़क पर श्रद्धालुओं के वाहनों को पार्क करने का प्रबंध करवाया गया, वैसे इस मार्ग पर आम श्रद्धालुओं की आमद पर पाबंदी है और सिर्फ करतारपुर कॉरिडोर जाने वाली संगत के लिए इस चार मार्गीय सड़क पर यातायात की आज्ञा दी जाती है।

PunjabKesari

सड़क किनारे लगे थे वाहन
पंजाब केसरी टीम द्वारा करतारपुर कॉरिडोर जाकर देखा गया कि संगत के वाहन सड़क किनारे भी लगे हुए थे और कॉरिडोर की टर्मिनल वाली पार्किंग भरी थी और दूरवर्ती क्षेत्र से आने वाले श्रद्धालु पहले डेरा बाबा नानक पहुंच कर पाकिस्तान के गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में लंगर के लिए विभिन्न रसदों की खरीद कर रहे थे जिससे कस्बे के लोगों के चेहरों पर भी व्यापार बढ़ने की रौनक दिखाई दे रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News