मां-बाप की डांट के बाद गुस्से में आया 12 साल का लड़का, उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 03:32 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): मुल्लांपुर नजदीक पड़ते मंडियानी गांव का 12 वर्षिय लडक़ा गत 16 अगस्त को मां-बाप द्वारा डांट फटकार लगाने के बाद गुस्से में अमृतसर भाग गया। लडक़े को लावारिस हालत में भटकते देख अमृतसर की पुलिस उसे पकड़ कर थाने ले गई और चाइल्ड लाइन हैल्पलाइन नं: 1098 पर इसकी लानकारी सांझा की गई।

इसके बाद हरकत में आई चाइल्ड लाइन संस्था के वलंटीयर्स ने लडक़े को काऊंसलिंग की जानकारी के मुताबिक लडक़े ने पहले जानबूझ कर गलत् पता बताया। जब लुधियाना चाइल्ड लाइन संस्था की शहरी को आर्डीनेटर ममता चौधरी व कुलविन्द्र सिंह ने दाखा में जाकर उसके घर व मां बाप का पता लगाने की कोशिश की तो पता गलत होने के कारण उन्हे खाली हाथ लौटना पड़ा। 

ममता चौधरी ने अमृतसर चाइल्ड लायिन टीम से आग्रह किया कि फिर से लडक़े की काऊंसलिंग कर उसके घर का सही पता जानने की कोशिश करे, तब कही जाकर उसने अपने घर व गांव का सही पता बताया जिसके बाद ममता चौधरी व कुलविन्द्र सिंह गांव मंडियानी लडक़े के घर पहुंचे व उसके मां-बाप को जानकारी दी कि आपका लडक़ा अमृतसर चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी के पास है लेकिन यहां एक बार फिर गरीबी आड़े आई। मां बाप को अपने बच्चे से वापस मिलाने में क्योकि झोपड़ी में रहने वाले गरीब मां बाप ने बताया कि वे लोगो के घरों में मेहनत मजदूरी कर मुश्किल से घर का गुजारा करते हैं और उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वे किराया खर्च कर अमृतसर से अपने बच्चे को वापस ला सकें। चाइल्ड लाइन की ममता व कुलविन्द्र सिंह ने किसी तरह से सी.डब्ल्यू.सी. कमेटी व अमृतसर चाइल्ड लाइन संस्था के सहयोग से बच्चे को ट्रेन द्वारा लुधियाना रेलवे स्टेशन मंगावाया और वहां से किराया खर्च कर मंडियानी में उसके मां बाप को सौंपा।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News