युवक को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों, परेशान दादा ने उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 11:30 AM (IST)

गोनियाना : थाना नेहियां वाला के गांव दान सिंह वाला में फायर ब्रिगेड विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने पोत से 3.70 लाख रुपए ठग लिए। जालसाज द्वारा न तो नौकरी दिलाई और न ही पैसे लौटाए, जिस पर परेशान युवक के दादा ने घर में सल्फास की गोलियां खाकर आत्महत्या कर ली।

मनप्रीत सिंह पुत्र वकील सिंह निवासी दान सिंह वाला ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में कहा कि उसके दादा जोगिंदर सिंह उसे सरकारी नौकरी दिलाना चाहते थे, जिसके तहत उसके दादा की मुलाकात गांव कोटभाई निवासी हरजिंदर सिंह से हुई। हरजिंदर सिंह ने अपने दादा जोगिंदर सिंह को यह विश्वास दिलाया कि उसे राजनीतिक लोगों से मिलवाया जा रहा है। इसके जरिए उन्होंने अपने पोते मनप्रीत सिंह पुत्र वकील सिंह को पंजाब सरकार के फायर ब्रिगेड विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने के लिए कहा।

इस काम के लिए उनसे कुछ रकम भी खर्च करने को कहा गया। अपने पोते को सरकारी नौकरी दिलाने की चाहत में जोगिंदर सिंह ने कोटभाई निवासी हरजिंदर सिंह को 3.70 लाख रुपए की कुछ रकम दी थी। कुछ समय तक इंतजार करने के बाद हरजिंदर सिंह ने न तो मनप्रीत को सरकारी नौकरी दिलाई और न ही पैसे लौटाए। इस समस्या के कारण जोगिंदर सिंह को मानसिक रूप से परेशान रहना पड़ता था।

जब जोगिंदर सिंह ने हरजिंदर सिंह कोटभाई से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उस समय पैसे लौटाने से इनकार कर दिया। इसके चलते जोगिंदर सिंह ने पिछले दिनों अपने घर में सल्फास की गोलियां खा लीं, जिससे उनकी मौत हो गई। थाना नेहियांवाला की पुलिस ने मृतक जोगिंदर सिंह के पोते मनप्रीत सिंह के बयानों के आधार पर कोटभाई निवासी हरजिंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News