नशा तस्करों पर चला पुलिस का डंडा, लाखों के Drugs सहित 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 05:56 PM (IST)

मोगा(आजाद): पंजाब सरकार के आदेशों पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों को काबू करने के लिए चलाई जा रही विशेष मुहिम को उस समय सफलता मिली, जब मोगा पुलिस ने लाखों रुपए मूल्य के 2 क्विंटल 40 किलो डोडे पोस्त तथा 50 ग्राम हैरोइन के अलावा 50 हजार ड्रगमनी सहित दो तस्करों को काबू किया। बरामद किए गए डोडे पोस्त की कीमत 12-13 लाख के करीब बताई जा रही है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि जब एस.पी.आई. अजय राज सिंह के नेतृत्व में सी.आई.ए. प्रभारी किक्कर सिंह नशा तस्करों तथा गलत तत्वों की तलाश में थाना फतेहगढ़ पंजतूर के इलाके में मौजूद थे, तो उन्हें गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली कि धर्मजीत सिंह उर्फ बबन निवासी गांव दौलेवाला मायर, अजायब सिंह निवासी बाकरवाला तथा जंड सिंह निवासी गांव दौलेवाला मायर मिलकर चूरा पोस्त तथा डोडे पोस्त बिक्री करने का धंधा करते हैं। वे आज भी अपनी स्कार्पियो गाड़ी पर भारी मात्रा में डोडे पोस्त लेकर गांव दौलेवाला से फतेहगढ़ पंजतूर की तरफ आ रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी ने नाकाबंदी कर जब स्कार्पियो गाड़ी को रोका, तो इसी दौरान अजायब सिंह तथा जंड सिंह भाग निकले। जबकि पुलिस पार्टी ने धर्मजीत सिंह उर्फ बबन को काबू कर लिया।

इस अवसर पर डी.एस.पी.आई. हरिन्द्र सिंह डोड को बुलाया गया और उनकी मौजूदगी में जब गाड़ी की तलाशी ली, तो 12 गट्टे डोडे पोस्त बरामद किए गए। प्रति गट्टा 20 किलो, जिनका वजह 2 क्विंटल 40 किलो था, बरामद किए गए। उक्त तीनों तस्करों के खिलाफ थाना फतेहगढ़ पंजतूर में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि कथित आरोपी तस्कर से पूछताछ करने पर उसने कहा कि वह राजस्थान से डोडे पोस्त लेकर आते हैं। जिन्हें वह ग्राहकों को सप्लाई करते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच कर रही है कि राजस्थान में कौन-कौन से तस्कर इन्हें सप्लाई देते हैं और अब तक वह कितने चक्कर लगा चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि धर्मजीत सिंह, जंड सिंह तथा अजायब सिंह के खिलाफ पहले भी अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। कथित आरोपी को माननीय अदालत में पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया।

इसी तरह सी.आई.ए. स्टाफ बाघापुराना के प्रभारी इंस्पैक्टर त्रिलोचन सिंह, सहायक थानेदार तरसेम सिंह पुलिस पार्टी सहित पुल नहर बाईपास मोगा-बरनाला-बधनीकलां पर मौजूद थे, तो उन्हें गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली कि कुलवंत सिंह उर्फ एम.पी. निवासी बधनीकलां हैरोइन बिक्री करने का धंधा करता है और आज भी वह अपने मोटरसाइकिल पर दौधर के पास नहर की पटड़ी पर ग्राहकों का इंतजार कर रहा है। जिस पर पुलिस पार्टी ने उसे जा दबोचा और उसके पास से 50 ग्राम हैरोइन के अलावा 50 हजार ड्रगमनी बरामद की गई। कथित तस्कर के खिलाफ थाना बधनीकलां में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे माननीय अदालत में पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया। सी.आई.ए. प्रभारी इंस्पैक्टर त्रिलोचन सिंह ने बताया कि पहले भी कथित आरोपी के खिलाफ थाना बधनीकलां में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News