सब-जेल पठानकोट की छत से 2 कैदियों ने लगाई छलांग, टांगें टूटीं

8/4/2020 10:26:40 AM

पठानकोट(शारदा): सब-जेल पठानकोट प्रशासन में उस समय हड़कम्प मच गया, जब 2 कैदियों ने छत से कूदकर भागने का प्रयास किया। हालांकि उनका यह प्रयास विफल रहा, लेकिन उनकी इस हरकत ने जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे के करीब कैदियों को नाश्ता देने के बाद जैसे ही इन्हें वापस बैरकों में भेजने का दौर शुरू हुआ तो ये दोनों कैदी बैरकों की एक साइड पर लगी ग्रिल में से निकल कर जेल की छत पर जा चढ़े और टैंकी के नीचे छिप गए। इसके बाद जब सुरक्षा में लगे कर्मचारियों की ड्यूटी शिफ्ट चेंज होने का समय आया तो कैदियों की गणना दौरान उपरोक्त 2 विचाराधीन कैदी कम पाए गए। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों में हड़कम्प मच गया। 

इसी दौरान एक कर्मचारी ने जब इन्हें छत पर देखा तो ये दोनों उसको देखकर खड़े हो गए। इतने में उक्त सुरक्षा कर्मी ने अपने साथियों को आवाज दी, जिस पर दोनों कैदियों ने 25 फुट ऊंची छत से छलांग लगा दी, लेकिन पुलिस मुलाजिमों ने सतर्कता दिखाते हुए उन्हें मौके पर ही दबोच लिया। भागने के प्रयास में दोनों की टांगें टूट गईं और एक कैदी की कमर में भी गहरी चोट लगी है। जेल सुपरिंटैंडैंट जीवन ठाकुर ने बताया कि कैदियों की पहचान सोनू व संदीप के रूप में हुई है। उक्त दोनों चोरी के आरोप में विचाराधीन कैदी हैं। 

अंधेरे का लाभ उठाने की फिराक में थे दोनों कैदी
उल्लेखनीय है कि रक्षाबंधन का दिन सुरक्षा कर्मियों के लिए अच्छा रहा, क्योंकि जिस तरह से दोनों आरोपियों ने उनकी सुरक्षा को तोड़ते हुए छिपने का प्रयास किया है अगर रात हो जाती तो ये दोनों कैदी इस मौके का लाभ उठाने में सफल हो जाते। प्रारंभिक जांच के दौरान उनसे छिपने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वे रात का इंतजार कर रहे थे, ताकि वे अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो सकें।


Vaneet

Related News