मिड-डे-मील बनाने को लेकर 2 अध्यापक आपस में भिड़े, एक का सिर फटा

1/17/2020 5:33:38 PM

अमृतसर(दलजीत/अरुण): सरकारी सी.सै. स्कूल कोट खालसा में मिड-डे मील बनाने को लेकर दो अध्यापक आपस में भिड़ गए। घटना के दौरान एक अध्यापक के सिर पर जहां गहरी चोट लगी है, वहीं मामले का पता लगते ही थाना कोट खालसा की पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी द्वारा मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। खबर लिखे जाने तक अध्यापक संगठन दोनों अध्यापकों में राजीनामा करवाने में लगे हुए थे।  

जानकारी के अनुसार सरकारी सी.सै स्कूल कोट खालसा में सुबह 11 बजे मिड डे मील तैयार करने की प्रक्रिया चल रही थी। एक कमरे में मिड डे मील इंचार्ज व ड्राइंग अध्यापक तरसेम लाल व गणित अध्यापक कुलविंदर सिंह एक कमरे में बैठे थे। उनके साथ स्कूल क्लर्क ओंकार भी था। कुलविंदर सिंह व तरसेम लाल में कहासुनी हो गई और दोनों आपस में उलझ गए। कुलविंदर सिंह ने बताया कि तरसेम लाल को उसने पूरे बच्चों के लिए मिड डे मील बनाने के लिए कहा था। इस पर तरसेम लाल ने आपत्ति जताई और दोनों अध्यापकों में कहासुनी हो गई। 

कुलविंदर के अनुसार तरसेम ने कुर्सी की रॉड तोड़ कर उस पर हमला कर दिया। उसने बचाव की कोशिश की लेकिन माथे पर गहरी चोट लगी और खून बहने लग पड़ा। ओंकार क्लर्क ने बीच-बचाव किया। उसने अपनी शिकायत पुलिस को दे दी है। इस पर तरसेम लाल ने बताया कि कुलविंदर ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। वह उनके साथ गुत्थमगुथा हो गया। नीचे गिरने के कारण उसके माथे पर कुर्सी लगी है। जिस कारण उसे चोट लगी। उसके सिर पर उसने कोई रॉड नहीं मारी है। स्कूल की कार्यकारी प्रिंसीपल प्रसिन्नीदेवी ने कहा कि जब घटना हुई वह अपने कमरे में बच्चों को पढ़ा रही थी, जो भी उन्हें सूचना मिली है उस संबंधी स्कूल प्रिंसीपल को अवगत करवा दिया गया है। 

उधर, दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी सलविन्द्र सिंह समरा ने मामले की उप जिला शिक्षा अधिकारी राजेश शर्मा को जांच के आदेश दे दिए है तथा स्कूल की प्रिंसीपल कंवलजीत कौर को रिपोर्ट बना कर भेजने के लिए कहा गया है। डी.ई.ओ. ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद डिप्टी डी.ई.ओ. अध्यापकों के ब्यान कमलबद्ध करेंगे तथा रिपोर्ट सम्पन्न होने के उपरांत जो भी आरोपी पाया गया उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी। खबर लिखे जाने तक अध्यापक संगठन दोनों अध्यापकों में राजीनामा करवाने में लगे हुए थे।
 


Vaneet

Related News