जमींदार से 50 लाख की फिरौती मांगने वाले 3 नशा तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2024 - 08:55 AM (IST)

जालंधर : लोगों को डरा धमका कर विदेशी नंबरों से काल कर उनसे फिरौती मांगने के केस को पुलिस ने ट्रेस कर 3 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं काबू आरोपियों में से एक गुजरात मुद्रा बंदरगाह पर पहुंची 2988 किलोग्राम हैरोइन खेप में दर्ज केस में भगौड़ा है।

पत्रकार वार्ता के दौरान एस.एस.पी. अंकुर गुप्ता ने बताया कि 29 जून 2024 को जमींदार मनप्रीत सिंह पुत्र राम सिंह निवासी ढाडा हरिपुर को एक विदेशी नंबर से काल आई और काल करने वाले ने 50 लाख की फिरौती की मांग की। इस बाबत पीड़ित ने थाना सदर नकोदर को शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर लिया।

एस.एस.पी. गुप्ता ने बताया कि डी.एस.पी (डी) तथा सी.आई.ए. इंचार्ज पुष्पवाली के नेतृत्व में स्पैशल पुलिस टीमें तैयार की गई। टैक्निकली तथा पुलिस सूत्रों की मदद से केस को ट्रेस किया तथा आरोपी हरजिंदर सिंह उर्फ जिंदर पुत्र परमिंदरजीत सिंह निवासी धर्मीवाल शाहकोट को 4 जुलाई को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जिसके बाद हरजिंदर सिंह ने बताया कि इग्लैंड में बैठा जगदीप सिंह जग्गा निवासी गांव फूकीवाल जिला कपूरथला तथा गाला पुत्र शीर निवासी गांव आली कलां जिला कपूरथला हाल इग्लैंड दोनों ने मिलकर मनप्रीत सिंह से 50 लाख की फिरौती मांगी थी।

एस.एस.पी. गुप्ता ने बताया कि इसके साथ अमरीक सिंह उर्फ मीका पुत्र सुखजिंदर सिंह निवासी वार्ड नंबर 12 थाना लोहियां ने पीड़ित मनप्रीत सिंह का मोबाइल नंबर व पूरी जानकारी लिंक की थी। आरोपियों की पूछताछ में इसे भी केस में नामजद किया है। इस केस में स्पैशल टीम की तरफ से जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन पुत्र बलविंदर सिंह निवासी धडाल जिला अमृतसर तथा कुलविंदर सिंह उर्फ काका पुत्र बलविंदर सिंह निवासी वार्ड नंबर 5 लोहियां को भी केस में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जोबनजीत सिंह के पास से 32 बोर का पिस्तौल, 5 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

एस.एस.पी. ने कहा कि फिरौती न मिलने की सूरत में हरजिंदर सिंह ने अपने साथी कुलविंदर सिंह तथा जोबनजीत सिंह के साथ मिलकर मनप्रीत सिंह पर गोली चलानी थी। उन्होंने कहा कि समय पर आरोपियों को पकड़ लिया जिसके चलते मनप्रीत की जान बच गई।

एस.एस.पी अंकुर गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए जोबनजीत सिंह को अहमदाबाद के एंटी टैरेरिस्ट स्काट की तरफ से 200 किलो 788 ग्राम हैरोइन बरामद हुई थी, उसके बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया था। 16.2.2024 को अमृतसर एक केस में पेशी के दौरान ढाबे में खाना खाने के समय जंडियाला गुरु से शातिर जोबन चकमा देकर पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। इसके अलावा फरार आरोपियों को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

आरोपियों की विदेशों में बैठे गैंगेस्टरों से संबंधों की होगी जांच

पुलिस जांच में पता चला है कि हरजिंदर के खिलाफ 3 केस तथा जोबनजीत के खिलाफ 4 केस दर्ज हैं। गैंग बनाकर यह लोगों से फिरौती मांगते थे। अब पुलिस इनके विदेशों में बैठे गैंगेस्टरों से संबंधों की भी जांच करेगी। एस.एस.पी. गुप्ता का कहना है कि आरोपियों को अदालत में पेश कर इनका रिमांड हासिल किया जाएगा और पंजाब में इनके किन लोगों से लिंक है, इसकी भी जांच कर पर्दाफाश किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News