ढाडी जत्था से गायब हुए 3 सदस्यों ने कैनेडियन और भारतीय एजैंसियों को किया सक्रिय

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 04:04 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): यूं तो पंजाब से हर वर्ष कनाडा-अमेरिका व यूरोपीय देशों में जाने वाले ढाडी (धार्मिक गायक) व रागी जत्थों की संख्या काफी बड़ी है, लेकिन पिछले माह पंजाब के एक जत्थे के तौर पर कनाडा पहुंचे ढाडी जत्थे के 4 में से 3 सदस्य बिना बताए कैलगरी के गुरुद्वारा द्वारा मुहैया करवाई गई रिहायश से गायब हो गए। 

इसके बाद यह मामला काफी चर्चा में आ गया है क्योंकि वहां से जाने के कुछ दिन में ही ढाडी जत्था के सदस्यों ने खुद को खतरा बताते हुए कनाडा से शरण मांगने संबंधी प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं, भारतीय खुफिया एजैंसियां पंजाब पुलिस से यह जानने में जुटी हुई हैं कि क्या उनमें से किसी भी सदस्य के खिलाफ कोई मामला दर्ज है या नहीं।  कैनेडियन मीडिया में प्रसारित सूचना के मुताबिक पंजाब के प्रख्यात ढाडी जसविंद्र सिंह शांत की अगुवाई में एक ढाडी जत्था, जिसमें हरपाल सिंह सारंगी मास्टर व रणजीत सिंह राणा (दोनों सगे भाई) और राजेश सिंह महे कनाडा के कैलगरी में  पहुंचे थे। 

उन्हें गुरुद्वारा कलगीधर कल्चरल सोसायटी ने स्पांसर किया था। सोसायटी द्वारा ही उक्त जत्थे को गुरुद्वारा साहिब के नजदीक ही रहने के लिए एक जगह मुहैया करवाई गई थी। जत्थे की अगुवाई करने वाले जसविंद्र सिंह शांत का कहना है कि 22 जनवरी की सुबह 8 बजे हरपाल सिंह सारंगी मास्टर की गुरुद्वारा साहिब में जाकर सेवा करने की ड्यूटी थी, लेकिन उसने अपनी तबीयत नासाज होने की बात कही, जिसके कारण उसने (शांत ने) उसे आराम करने को कहा और बताया कि गुरुद्वारा में वह खुद ही ड्यूटी निभा आते हैं। लेकिन बाद में पता चला कि उसी दिन तकरीबन साढ़े 8 बजे जत्थे के तीनों सदस्य वहां से बिना बताए कहीं चले गए व उसके बाद उनसे शांत व गुरुद्वारा सोसायटी का कोई संपर्क नहीं हो पाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News