यू.के. में बैठे दोस्त के आदेश पर बना रहे थे Murder Plan, 4 गैंगस्टर काबू

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 10:42 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): यू.के. में रहने वाले दोस्त के कहने पर हत्या करने की साजिश रच रहे 4 गैंगस्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 3 पिस्तौल, 6 मैगजीन, 46 जीवित कारतूस तथा जाली नंबर की एक स्विफ्ट कार बरामद की है।

एस.एस.पी. अलका मीना ने बताया कि थाना औड़ के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर मलकीत सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि यू.के. निवासी हरीश कुमार उर्फ साबी पुत्र धर्म चंद निवासी गांव गढी मट्टो थाना गढ़शंकर के कहने पर मक्खन सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी गांव गोलिया (गढ़शंकर) तथा रणजीत सिंह पुत्र ज्ञान सिंह निवासी मोरिंडा जिला रोपड़ 3 व्यक्तियों की हत्या करने की योजना बना रहे हैं जिन्हें अंजाम देने के लिए वे स्विफ्ट कार में फिल्लौर-नवांशहर के क्षेत्र में घूम रहे हैं।

सूचना के आधार पर थाना औड़ के एस.एच.ओ. मलकीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई शुरू करते हुए गांव बलौनी के नजदीक की गई नाकाबंदी दौरान एक स्विफ्ट कार से मक्खन सिंह पुत्र करनैल सिंह तथा रणजीत सिंह को गिरफ्तार कर 3 पिस्तौल, 4 मैगजीन, 22 जीवित कारतूस तथा जाली आर.सी. बरामद करने में सफलता हासिल की। उन्होंने बताया कि उक्त गिरफ्तार व्यक्तियों की सूचना पर पुलिस ने गुरजीत सिंह पुत्र दलवीर सिंह निवासी माहल खुर्द थाना औड़ तथा बलवीर सिंह उर्फ बिंदा पुत्र हरभजन सिंह निवासी अलीपुर थाना गढ़शंकर को गिरफ्तार कर 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन तथा 24 जीवित कारतूस बरामद किए हैं।

जेल में बंद गैंगस्टर तेजिंदर ने उपलब्ध करवाए थे हथियार
एस.एस.पी. ने बताया कि यू.के. में बैठे हरीश कुमार उर्फ  साबी के कहने पर जेल में बंद गैंगस्टर तेजिन्दर सिंह उर्फ तेजा पुत्र जुझार सिंह निवासी महिंदपुर (बलाचौर) ने मक्खन सिंह तथा रणजीत सिंह को उक्त हथियार उपलब्ध करवाए थे जिसमें से 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन तथा 24 कारतूस गुरजीत सिंह तथा बलवीर को दिए थे। उन्होंने बताया कि यू.के. में रह रहे हरीश की पत्नी ने यू.के. जाना था जिसकी मदद के लिए उसने अपने एक दोस्त को कहा था जिसके द्वारा गलत बर्ताव करने के चलते वह उसकी हत्या करवाना चाहता था।

जेलों में बंद 2 आरोपियों को लाया जाएगा प्रोडक्शन वारन्ट पर
एस.एस.पी. अलका मीना ने बताया कि उक्त मामले में नामजद हरीष कुमार उर्फ  साबी मौजूदा समय में इंगलैंड में है जबकि आरोपी तेजिन्दर सिंह उर्फ तेजा मौजूदा समय में बठिंडा जेल तथा अन्य आरोपी कुलदीप सिंह कीपा फरीदकोट जेल में बंद हैं जिन्हें जिला पुलिस की ओर से प्रोडक्शन वारन्ट पर लाकर जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है।

नामजद आरोपियों पर दर्ज हैं दर्जनों मामले
एस.एस.पी. ने बताया कि मामले में नामजद अपराधी न केवल गैंगस्टर हैं बल्कि उनके खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि हरीश कुमार के खिलाफ हत्या के मामले सहित विभिन्न थानों में 5 मामले दर्ज हैं, रणजीत सिंह के खिलाफ 2 मामले, मक्खन सिंह के खिलाफ 8 और तेजिन्दर सिंह के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न संगीन धाराओं के तहत 21 मामले दर्ज हैं। वहीं बलवीर सिंह के खिलाफ 1 तथा कुलदीप सिंह उर्फ  कीपा के खिलाफ 4 मामले दर्ज हैं। एस.एस.पी. ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। इस मौके पर एस.पी. (एच) वजीर सिंह खैहरा, डी.एस.पी. हरजीत सिंह, सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पैक्टर कुलजीत सिंह तथा एस.एच.ओ. राहों मलकीत सिंह उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News