गैंगस्टर बंबीहा ग्रुप के नाम पर फिरौतियां मांगने वाले असले सहित 4 काबू

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 05:36 PM (IST)

 मोगा (आजाद) : मोगा पुलिस को उस समय भारी सफलता मिली, जब गैंगस्टर बंबीहा ग्रुप के नाम पर फिरौतियां मांगने वाले कनाडा बैठे दविन्द्रपाल सिंह उर्फ गोपी निवासी मोगा के नेतृत्व में नए बने गिरोह के चार सदस्यों को असले तथा मोटरसाइकिलों सहित काबू किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक जे. ऐलनचेलियन ने बताया कि एस.पी.(आई.) अजयराज सिंह, हरिन्द्र सिंह डोड डी.एस.पी.डी. के नेतृत्व में फिरौतियां मांगने वाले गिरोहों तक गलत तत्वों को काबू करने के लिए चलाई जा रही विशेष मुहिम को उस समय सफलता मिली, जब सी.आई.ए. मोगा को जानकारी मिली कि दविन्द्रपाल सिंह उर्फ गोपी निवासी लाहौरियां वाला मोहल्ला जो कनाडा में बैठा है और वह मोगा शहर के कई कारोबारियों को फोन पर डरा-धमकाकर फिरौतियां मांगने के लिए अपना गिरोह तैयार किया हुआ है, जो अपने गिरोह को असला तथा कारतूस आदि मुहैया करवाकर उनसे वारदातें करवा रहा है। 

उसके नए बने गिरोह में प्रजविल सेठी उर्फ शिव निवासी अहाता बदन सिंह मोगा, दीपक उर्फ मोनू निवासी रामगंज मंडी, गुरदर्शन सिंह निवासी गांव दुन्नेके तथा आकाशदीप सिंह धालीवाल उर्फ गगन निवासी बुक्कनवाला रोड मोगा आदि शामिल हैं। जिनके पास अवैध असला भी है। आज वह बाईपास बाघापुराना से गांव दुन्नेके रोड पर स्थित बाबा मल्लनशाह डेरा पर मौजूद हैं। यदि छापामारी की जाए, तो सभी युवक असले सहित काबू आ सकते हैं। जिस पर सी.आई.ए. प्रभारी ने पुलिस पार्टी सहित छापामारी करके फिरौतियां मांगने वाले उक्त गिरोह के चार सदस्यों प्रजविल सेठी उर्फ शिव निवासी अहाता बदन सिंह मोगा, दीपक उर्फ मोनू निवासी रामगंज मंडी, गुरदर्शन सिंह निवासी गांव दुन्नेके तथा आकाशदीप सिंह धालीवाल उर्फ गगन निवासी बुक्कनवाला रोड मोगा को जा दबोचा और उनके पास से एक 315 बोर देसी कट्टा, एक कारतूस तथा 32 बोर पिस्टल के अलावा कारतूस भी बरामद किए गए। कथित आरोपियों से दो मोटरसाइकिल भी कब्जे में लिए गए।

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त गिरोह के सदस्यों ने बताया कि पूछताछ के दौरान उन्होंने कहा कि गिरोह द्वारा दविन्द्रपाल सिंह उर्फ गोपी जो विदेश रहता है, ने फोन करके कोटकपूरा-बाघापुराना बाईपास पर स्थित एक ढाबा संचालक के भाई से फिरौती मांगी थी। जिन्हें फिरौती लेने से पहले ही दबोच लिया गया। यह भी पता चला है कि उक्त गिरोह द्वारा एक सप्ताह के अंदर मोगा के चार व्यक्तियों को जिसमें एक विद्यार्थी भी है, से लाखों रुपए की फिरौती मांगने के लिए धमकी भरे फोन किए गए थे और कहा गया था कि यदि उन्हें फिरौती न दी गई, तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। उक्त धमकी भरे फोन बंबीहा ग्रुप के नाम पर किए गए। जिला पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने कितने व्यक्तियों को फिरौतियों के लिए फोन किए और कितने लोगों से फिरौती की रकम ली है। जल्दी ही अहम सुराग मिलने की संभावना है। फिरौती मांगने के संबंध में थाना सिटी साऊथ मोगा द्वारा कृष्ण लाल उर्फ बब्बू के बयानों पर मामला दर्ज किया गया है और उक्त मामले में दविन्द्रपाल सिंह उर्फ गोपी को भी नामजद किया जाएगा। काबू किए गए कथित आरोपियों को माननीय अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल कर अग्रिम पूछताछ की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News