कोरोना प्रबंधों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, सिविल अस्पताल में खराब हुए 7 वेंटिलेटर

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 05:56 PM (IST)

फिरोजपुर( कुमार ): फिरोजपुर के सिविल अस्पताल मे स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड से पीड़ित आने वाले मरीजों के लिए इलाज के लिए प्रबंधों को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं ,मगर दुख की बात यह है कि सिविल अस्पताल में पडे 7 वेंटीलेटर स्पेशलिस्ट डॉक्टर व टेक्नीशियन ना होने के कारण कभी चलाए ही नहीं गए ,जिस कारण बंद पड़े पड़े हुए वेंटिलेटर खराब हो गए हैं ।

PunjabKesari

अगर यहां कोई सीरियस मरीज आ जाऐं तो उन मरीजों को वेंटिलेटर पर रखने के लिए इस सरकारी अस्पताल में कोई इंतजाम नहीं है, जिसे लेकर लोगों में रोष की लहर है। हैरानी की बात यह है के लंबे समय से शहर के इस सरकारी अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टर भेजने के लिए आम लोगों व सिविल सर्जन तथा सीनियर मेडिकल अफसर द्वारा कई बार मांग की जा चुकी है और कई बार पत्र भेजे जा चुके हैं मगर चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के हेड क्वार्टर में बैठे अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के सिविल अस्पताल में बेकार पड़े इन सात वेंटिलेटरों में से कुछ वेंटिलेटर शहर के शहीद अनिल बागी अस्पताल द्वारा मांगे गए थे और स्वास्थ्य विभाग द्वारा चार वेंटीलेटर इस अस्पताल में भेज दिए गए थे।

इस संबंध में शहीद अनिल बागी अस्पताल के डायरेक्टर और विशेषज्ञ डॉक्टर कमल बागी ने बताया कि वह कोविड के मरीजों का निशुल्क इलाज करना चाहते हैं।इसलिए उन्होंने लोन बेसिस पर सिविल अस्तपाल से वेंटिलेटर मांगे थे। उन्होंने कहा कि जो वेंटिलेटर उनके पास आए हैं वह चालू हालत में नहीं है और खराब पाए गए हैं ।इसलिए उन्होंने वह वेंटिलेटर सिविल अस्पताल को वापस भेज दिये हैं ।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prince

Related News

Recommended News