पाकिस्तान से उजड़कर हिंदू परिवार पहुंचे वाघा,PAK रेंजर्स कर रहे थे जानवरो जैसा सलूक

1/28/2020 12:33:20 PM

अमृतसर(नीरज): जे.सी.पी. अटारी बार्डर पर रविवार को पाकिस्तान से 500 व सोमवार को लगभग 250 हिन्दू परिवार पाकिस्तान से उजड़कर भारत आए हैं, जो भारतीय नागरिकता लेने के इच्छुक हैं। ये परिवार बार्डर क्रास करते समय भारी भरकम सामान अपने सिर पर ही उठाकर आई.सी.पी. अटारी के बैगेज हॉल की तरफ जाते नजर आए। यह सभी परिवार पाकिस्तान के सिन्ध प्रांत व आसपास के इलाकों के रहने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हिन्दू अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने के बयान के बाद पाकिस्तान से हिन्दू परिवार आने शुरू हो गए हैं। 

पिछले वर्षों के दौरान 20 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी हिंदू परिवार आ चुके हैं भारत
सुरक्षा एजैंसियों की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले वर्षों के दौरान अब तक पाकिस्तान से 20 हजार से ज्यादा हिन्दू परिवार भारत आ चुके हैं, जिनको भारतीय नागरिकता मिल चुकी है। यह सभी परिवार मध्य प्रदेश के इंदौर, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली व पंजाब की तरफ जा रहे हैं। सुरक्षा एजैंसियों की मानें तो आने वाले दिनों में पाकिस्तानी हिन्दुओं के बड़े-बड़े जत्थे भारत आने वाले हैं।

हिंदू परिवारों से पाक रेंजर्स करते हैं जानवरों जैसा सलूक
जिस प्रकार से पाकिस्तान की परेड स्थल पर इन हिन्दू परिवारों को खड़ा किया गया था उसको देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता था कि पाकिस्तान रेंजर्स इन परिवारों के साथ जानवरों जैसा सलूक करते हैं। कस्टम विभाग को भी देर रात तक इन हिन्दू परिवारों के सामान की चैकिंग करनी पड़ी। 

सुरक्षा एजैंसियों की भी नींद उड़ी
दूसरी तरफ पाकिस्तानी हिन्दू परिवारों की भारी भरकम आमद के बाद सुरक्षा एजैंसियों की भी नींद उड़ गई है। पाकिस्तान से आए इन हिन्दू परिवारों में कौन पाकिस्तान का जासूस है, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।


swetha

Related News