केन्द्रीय जेल जालंधर व कपूरथला से बरामद हुए 9 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड व 8 बैटरियां

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 08:09 PM (IST)

कपूरथला (भूषण): केन्द्रीय जेल जालंधर व कपूरथला में गत रात सी.आर.पी.एफ. की मदद के साथ चलाई गई विशेष सर्च मुहिम के दौरान अलग-अलग बैरकों से लावारिश हालत में 9 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, 8 बैटरियां व 1 डाटा केबल बरामद किए गए है। थाना कोतवाली की पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच का दौर तेज कर दिया है। जानकारी के अनुसार ए.डी.जी.पी. जेल प्रवीन सिन्हा के आदेश व प्रदेश भर की जेलों में चलाई जा रही विशेष सर्च मुहिम के तहत केन्द्रीय जेल जालंधर व कपूरथला के सुपरडैंट बलजीत सिंह घुम्मण की निगरानी में गत रात सी.आर.पी.एफ. की मदद से अलग-अलग बैरकों की तलाशी ली जा रही थी। 

तलाशी दौरान अलग-अलग बैरकों में से सुरक्षा टीमों ने 9 लावारिश मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, 8 बैटरियां व 1 डाटा केबल बरामद की गई। यह बरामद सामान किसका है, इस संबंधी फिलहाल जहां कोई खुलासा नहीं हुआ है, वहीं शुरुआती जांच दौरान खुलासा हुआ है कि शायद यह पूरा सामान वह हवालाती व कैदी यहां फैंक गए थे, जिनको कोरोना वायरस के कारण दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है। जिन्होंने तलाशी के दौरान सी.आर.पी.एफ. की ओर से प कड़े जाने के डर से यह मोबाइल फोन व सिम कार्ड जेल कांपलैक्स में फैंक दिए। थाना कोतवाली की पुलिस मोबाइल डाटे के आधार पर आरोपी कैदियों व हवालातियों का सुराग पता करने में जुट गई है। वहीं मामले की जांच का दौर जारी है।

कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बावजूद मोबाइल पहुंचना खड़े कर रहा है कई अहम सवाल
सुरक्षा के लिहाज से प्रदेश की सबसे बड़ी जेलों में शुमार होने वाली केन्द्रीय जेल जालंधर व कपूरथला में सी.आर.पी.एफ. की एक कंपनी की तैनाती सहित भारी संख्या में पुलिस व जेल कर्मचारियों की तैनाती के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल फोन व सिम कार्ड की बरामदगी, जहां कई अहम सवाल खड़े करती है, वहीं इस पूरे मामले से अहम सवाल तो यह भी है कि आखिरकार जेल कांपलैक्स के अंदर चार कोनी तलाशी के बावजूद किस प्रकार कैदियों व हवालातियों तक यह पूरा सामान पहुंच गया, जो कही न कही एक बेहद गंभीर विषय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News