टिकट न मिलने का विरोध जताने या पार्टी बदलने के लिए एक दर्जन नेताओं ने छोड़ी चेयरमैनी

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 01:11 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट न मिलने का विरोध जताने या पार्टी बदलने के लिए कई मोजूदा व पूर्व विधायक कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं इस केटेगरी में एक दर्जन ऐसे नेता भी शामिल हैं जिन्होंने सरकार से मिली हुई चेयरमैनी तक छोड़ दी है। इनमें सबसे ज्यादा संख्या आम आदमी पार्टी व कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं की है।

यह भी पढ़ें : डेरा ब्यास ने सत्संग को लेकर जारी किया नोटिफिकेशन, पढ़ें

इस मुहिम की शुरुआत एस.एस. बोर्ड के चेयरमैन रमन बहल ने गुरदासपुर से ‘आप’ की तरफ से चुनाव लड़ने के लिए की इस लिस्ट में लाली मजीठिया का नाम भी शामिल है जो पनग्रेन के चेयरमैन से इस्तीफा देकर मजीठा से ‘आप’ की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह पी.एस.आई.ई.सी. के पूर्व चेयरमैन गुरप्रीत गोगी लुधियाना वेस्ट व पंजाब एग्रो के चेयरमैन रहे जोगिंदर मान फगवाड़ा से ‘आप’ के उम्मीदवार हैं। जहां तक कैप्टन का साथ देने के लिए चेयरमैनी छोड़ने वालों का सवाल है उनमें इंफोटेक के चेयरमैन एस.एम.एस. संधू, के.के. शर्मा चेयरमैन पी.आर.टी.सी, पंजाब एग्रो के चेयरमैन अमरीक सिंह आलीवाल का नाम शामिल है जबकि जेनको के चेयरमैन रहे सतिन्दर पाल गिल पंजाब लोक कांग्रेस से लुधियाना साउथ व बेंफिको के चेयरमैन से इस्तीफा देने वाले हरजिंदर ठेकेदार अमृतसर से चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : भारत-पाक बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, BSF ने घुसपैठिया किया ढेर

उधर, चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस टिकट न मिलने के विरोध में इंडस्ट्री बोर्ड के चेयरमैन अमरजीत टिक्का व के.के. बावा द्वारा पद छोड़ने की घोषणा की गई है जबकि खरड़ से टिकट कटने पर नाराज होकर आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले जगमोहन सिंह कंग के बेटे यादविंदर कंग ने इंफोटेक के वाईस चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News