पंजाब के इस गुरुद्वारा साहिब में महिला ने की बेअदबी, CCTV में कैद हुई घटना

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 05:40 PM (IST)

समराला (बंगड़, गर्ग): आज सुबह थाना समराला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आते गांव ढिलवां के गुरुद्वारा साहिब में एक मंदबुद्धि महिला द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की गई है। घटना की जानकारी मिलते ही शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रतिनिधि, निहंग संगठनों के नेता और अन्य सिख संगठन मौके पर पहुंच गए। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का अपमान करने वाली महिला को गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

इस मामले की जांच करने पहुंचे गुरुद्वारा चरनकंवल साहिब माछीवाड़ा के शिरोमणि कमेटी कथावाचक एवं प्रचारक इकनाम सिंह ने बताया कि इस  मंदबुद्धि महिला ने बेअदबी की घटना को सुबह करीब पांच बजे अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी सिंह सुबह पांच बजे जैसे ही नितनेम का पाठ कर गुरुद्वारा साहिब से बाहर निकले और अपने रिहायशी कमरे में चले गए।  इसके बाद जब श्रद्धालु गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने के लिए अंदर आए तो गुरु ग्रंथ साहिब के रुमाला साहिब की हिलजुल देखकर उन्होंने संदेह व्यक्त किया।

इस संबंधी जब ग्रंथी सिंह को इस बारे में बताया गया तो उन्होंने सी.सी.टी.वी. कैमरा चेक किया। कैमरे की जांच करने पर पता चला कि ग्रंथी सिंह के गुरुद्वारा साहिब से बाहर जाने के बाद यह मंदबुद्धि महिला गुरुद्वारा साहिब  के अंदर दाखिल हुई और श्री गुरु ग्रंथ साहिब से रूमाला हटाकर चौर साहिब का जाप करने लगी और इसके बाद महाराज के सभी अंगों को एक तरफ रख दिया । इसके बाद उसने महाराज साहिब को संतोख दिए फिर वह गुरुद्वारा साहिब से बाहर चली गई।

इस मौके पर पहुंची सतकार कमेटी के सदस्य भाई गुरप्रीत सिंह खालसा ने कहा कि जिस महिला ने बेअदबी की इस घटना को अंजाम दिया है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधकीय कमेटी जो खुद ही श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप का मर्यादा अनुसार रख-रखाव नहीं कर रही उस कमेटी के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई होनी चाहिए।  

इस संबंध में जब SHO रायो वरिंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गांव ढिल्लवां में हुई इस घटना के संबंध में 40 वर्षीय जसवंत कौर मंदबुद्धि महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। जो भी शिकायत मिलेगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News