जालंधर में करोड़ों की विदेशी करंसी के साथ युवक गिरफ्तार, पूछताछ कर रही पुलिस

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 03:50 PM (IST)

जालंधर (जसप्रीत सिंह): पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने हवाला कारोबार में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसके पास से 3100 अमेरिकी डॉलर सहित लगभग 3 करोड़ रुपये बरामद किए।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस स्टेशन नवीं बारादरी जालंधर की टीम टी-प्वाइंट बशीरपुरा जालंधर के पास चेकिंग कर रही थी। उन्होंने बताया कि पुलिस को विश्वसनीय सूत्र से सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी शहर में अवैध हथियार, शराब और नशीली पदार्थ बेच रहा था। स्वपन शर्मा ने बताया कि इस गुप्त सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए टीम ने एक क्रेटा कार को जांच के लिए रोका और पुनीत सूद उर्फ गांधी पुत्र राज देव थाना नं. बी.-361, कटरा मोहल्ला नजदीक दशहरा ग्राउंड होशियारपुर, जब वह हवाला राशि की डिलीवरी देने जा रहा था।

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से 2,93,05,800 रुपये, 3100 विदेशी मुद्रा (अमेरिकी डॉलर) बरामद किए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एफआईआर 178 दिनांक 21-07-2024 के तहत 21,22,27-ए एनडीपीएस एक्ट, 61/1/14 एक्साइज एक्ट, 25/27(1)/54/59 आर्म्स एक्ट, पी.एस. न्यू बारादरी जालंधर के तहत मामला दर्ज किया है।स्वपन शर्मा ने कहा कि पुलिस हवाला धन कहां से आया है अभी जानकारी नहीं मिली है। उक्त मामले में विवरण जल्द ही सांझा किया जाएगा।

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी के संबंध का पता लगाया जा रहा है कि उसने हवाला का पैसा कहां से इकट्ठा किया और कहां पहुंचाया। उन्होंने दोहराया कि कमिश्नरेट पुलिस जालंधर को अपराध मुक्त शहर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस नेक काम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। स्वपन शर्मा ने कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वे कितने भी खतरनाक क्यों न हों और ऐसे मामलों में कानून अपना काम करेगा।
अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News