धरने पर बैठे अध्यापक की मौत पर ''आप'' ने चन्नी सरकार को घेरा

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 10:05 PM (IST)

चंडीगढ़ : पिछले एक महीने से मोरिंडा में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की कोठी के पास धरने पर बैठे एक कच्चे अध्यापक गुरप्रीत सिंह (40) की मौत पर आम आदमी पार्टी (आप) ने गहरा दुख प्रकट किया है। पार्टी ने मृतक अध्यापक के परिवार प्रति हमदर्दी प्रकट की और मौत के लिए चन्नी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। 

सोमवार को विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा, ‘‘चन्नी सरकार में मोदी सरकार की आत्मा बस गई है। जिस तरह मोदी सरकार ने किसान आंदोलन में शामिल 750 से ज्यादा किसानों की जान लेने के बाद अपना अहंकार छोड़ा था और काले खेती कानून वापस लिए थे। उसी तरह का व्यवहार चन्नी सरकार पंजाब के अध्यापकों के साथ कर रही है। अब मुख्यमंत्री चन्नी बताएं कि और कितने अध्यापकों की जान लेने के बाद इन (अध्यापकों) को (रेगुलर) करेंगे?

चीमा ने कहा पिछले 15-20 सालों से पंजाब के पढ़े-लिखे नौजवान रोजगार के लिए धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार सरकारी जुल्म बर्दाश्त कर रहे हैं। लाखों नौजवानों का भविष्य खराब हो गया है। बे उम्मीद होकर लाखों नौजवान विदेश जाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। निराश होकर हजारों नौजवान नशे की दलदल में फंस गए हैं और कईयों ने निराश होकर आत्म हत्या कर ली। परन्तु न तो कभी बादल-भाजपा सरकार और न ही कैप्टन का नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने इन बेरोजगार नौजवानों पर ध्यान देने की कोशिश की है। अब चन्नी सरकार भी पिछली सरकारों के रास्ते पर चल रही है। उन्होंने कहा कि यह वही कांग्रेस है जिस ने घर-घर रोजगार देने का वायदा करके 2017 में सत्ता हासिल की थी, अब यही कांग्रेस बेरोजगार नौजवानों पर अत्याचार कर रही है। 

हरपाल सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री चन्नी की आलोचना करते कहा कि आम आदमी का नाटक करने वाले चन्नी के दामन पर यह दूसरा दाग है। पहला मोहाली में धरने पर बैठे एक ई.टी.टी. अध्यापक की जान गई थी और अब उनके घर के पास धरने पर बैठे नौजवान अध्यापक गुरप्रीत सिंह की जान गई है। चीमा ने कहा कि यह कुदरती मौत नहीं है, बल्कि सरकारी व्यवस्था की तरफ से किया गया कत्ल है, क्योंकि यह सभी अध्यापक प्रजातांत्रिक तरीको साथ अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री चन्नी बताएं कि इन धरनाकारी अध्यापकों की क्या गलती है? उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की कि उनके परिवारों को उचित मुआवज़ा दे और हरेक परिवार के एक - एक मैंबर को नौकरी दे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News