आप और अकाली दल कर रहे चुनाव प्रचार, कांग्रेस अभी भी कर रही सोच-विचार

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 04:11 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (रिणी/पवन): नगर कौंसिल चुनावों को लेकर चुनाव मुहिम चाहे पूरी तरह गर्मा चुकी है। नामांकन भरने की आखिरी तारीख 3 फरवरी है। नगर कौंसिल श्री मुक्तसर साहिब के 31 वार्डों में शिरोमणि अकाली दल ने अपने उम्मीदवार ऐलान दिए हैं, आम आदमी पार्टी के सारे वार्डों में उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है लेकिन इन सब के बीच सत्ताधारी कांग्रेस द्वारा अभी तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई। हाल यह है कि अपने आप को अब तक सबसे अनुशासित पार्टी कहलाती रही कांग्रेस का अनुशासन इस कदर नजर आ रहा कि बिना कोई दफ्तरी सूची जारी हुए ही कई वार्डों में अपने आप को उम्मीदवार बताते कांग्रेसियों ने पोस्टर बैनर तक लगा दिए हैं।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की सूची में देरी का बड़ा कारण नीचले स्तर पर पार्टी में कथित गुटबाजी है। बेशक कांग्रेस द्वारा इस हलके के देखरेख पूर्व विधायक करन कौर बराड़ कर रहे हैं लेकिन एम.सी. चुनावों की टिकट बांटते समय एक पड़ोसी हलके के विधायक, विरोधी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक और कुछ अन्य कांग्रेसी पक्षों द्वारा अपने-अपने कोटे में टिकटों की मांग की जा रही है। आलम यह है कि पार्टी द्वारा कोई दफ्तरी सूची जारी ना होने के कारण जहां अलग-अलग वार्डों में दो-दो, तीन-तीन व्यक्ति अपने आपको कांग्रेसी टिकट का मजबूत दावेदार बता रहे हैं, वहीं कुछ वार्डों में तो बिना सूची जारी हुए कई दावेदारों चुनाव निशान पंजे के साथ बैनर पोस्टर तक लगवा दिए हैं। 

दूसरी ओर बीते करीब एक हफ्ते से आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवारों द्वारा वार्डों में धुंआंधार प्रचार किया जा रहा है। इस संबंधी जब पार्टी द्वारा श्री मुक्तसर साहिब के आबजर्वर नियुक्त किए गए पवन गोयल से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पार्टी शाम तक सूची जारी कर देगी। सूची जारी होने से पहले कुछ व्यक्तियों द्वारा पोस्टर और बैनर लगाने के मामले उन्होंने कहा कि इस संबंधी उनको जानकारी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News