Elante Mall में पलटी Toy Train, झूले ले रहे बच्चे की मौ+त

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 09:55 AM (IST)

चंडीगढ़: एलांते मॉल में शनिवार रात टॉय ट्रेन पलट गई। ट्रेन के आखिरी डिब्बे में बैठा 11 साल का बच्चा गिर गया। मौके पर पहुंची पुलिस बच्चे को जी.एम.सी.एच.-32 में दाखिल करवाया, जहां इलाज के दौरान सुबह चार बजे उसने दम तोड़ दिया। मृतक बच्चे की पहचान 11 वर्षीय नवांशहर निवासी शहबाज के रूप में हुई। पुलिस ने टॉय ट्रेन को जब्त कर लिया है।

जतिंदर पाल की शिकायत पर इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने टॉय ट्रेन ऑप्रेटर बापूधाम निवासी सौरभ और कम्पनी के मालिकों के खिलाफ गैर इरादत्तन और लापरवाही का मामला दर्ज किया है। वहीं, पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। परिजन बच्चे के शव लेकर नवांशहर रवाना हो गए। नवांशहर निवासी जतिंदर पाल सिंह अपने दो बच्चों, पत्नी और चचेरे भाई नवदीप के परिवार के साथ शनिवार कोचंडीगढ़ घूमने आया था। शनिवार रात करीब आठ बजे दोनों परिवार के सदस्य घूमने और शापिंग करने एलांते मॉल पहुंच गए। मॉल के अंदर ग्राउंड फ्लोर पर 11 साल का शहबाज और नवदीप का बेटा टॉय ट्रेन देखने के बाद उसमें झूला लेने के लिए कहने लगे। जतिंदर और नवदीप दोनों बच्चों को टॉय ट्रेन में झूला देने के लिए तैयार हो गया। जतिंदर पाल ने दोनों बच्चों की राइड के लिए 400 रुपए दिए, लेकिन ऑप्रेटर ने पर्ची नहीं दी। शहबाज और दूसरा बच्चा ट्राय ट्रेन के सबसे पिछले डिब्बे में बैठ गए। ऑपिटर सौरव ट्रॉय ट्रेन में बैठे बच्चों को झूला दिलाने के लिए ट्रेन ग्राऊंड फ्लोर पर चक्कर लगाने लगा। इस दौरान ट्रॉय ट्रेन का संतुलन अचानक बिगड़ने पर सबसे पीछे वाला डिब्बा पलट गया। बच्चा का सिर डिब्बे की खिड़की से निकलकर फर्श पर जोर से लगा। सिर में चोट लगने से खून आने लगा, जबकि नवदीप का बच्चा बाल-बाल बच गया।


सी.सी.टी.वी. फुटेज में टॉय ट्रेन से बाहर निकलने की कोशिश करता दिखा बच्चा
जतिंदर पाल ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल शहबाज को रात दस बजे जी.एम.सी.एच.-32 में दाखिल करवाया। डाक्टरों ने परिजनों को बताया कि बच्चे के सिर में चोट लगी, जिस कारण काफी खून निकल गया था। रविवार सुबह चार बजे बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत की सूचना मिलते ही इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस नेडाक्टरों के बयान दर्जकर एलांते मॉल से टॉय ट्रेन जब्त कर ली। पुलिस ने एलांते मॉल के अंदर से सी.सी.टी.वी. फुटेज जब्त की। बच्चा टॉय ट्रेन से बाहर निकलने की कोशिश करता दिखाई दिया। जांच में पता चला कि हादसे में टॉय टेन में दो ही बच्चे बैठे हुए थे। जतिंदर पाल ने पुलिस को शिकायत दी कि बच्चे की मौत टॉय ट्रेन चालक सौरभ के कारण और ट्राय ट्रेन चलाने वाली कम्पनी द्वारा सुरक्षा नियम न बरते के कारण हुई है। प्राथमिक जांच में पता चला कि एलांते मॉल ने बच्चों की टॉय ट्रेन चलाने के लिए ठेका कम्पनी को दे रखा है। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस नेटॉयट्रेन के ड्राइव रसौरव और कम्पनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News