कबड्डी खिलाड़ी नंगल अंबिया के रिश्तेदार पर फायरिंग का मामला, दिल्ली एयरपोर्ट से आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 10:25 AM (IST)

जालंधर : गांव औठला में कबड्डी प्लेयर संदीप नंगल के रिश्तेदार गुरमेज सिंह पर गोलियां चलाने के मामले में दिहात पुलिस द्वारा लवप्रीत सिंह पुत्र सुखविंदर सिंह निवासी गुरदासपर को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है।

गुरमेज सिंह को मारने की साजिश अमरीका में रची गई थी जबकि अमरीका रह रहे क्रिमिनल पेशे के लोगों ने ही बटाला के शूटरों को फंडिग के साथ-साथ हथियार मुहैया करवाए थे। पुलिस ने गोलियां चलाने वाले दो शूटरों समेत गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करके उनसे 9 एम.एम. की गलौक पिस्टल, 32 बोर की पिस्टल, 30 बोर का वैपन और गोलिया बरामद की है। आरोपी कई बार विदेश से गैंग को फंडिंग कर चुके थे जबकि अमरीका बैठा मुख्य आरोपी हुसैनदीप के पिता ने भी शूटरों को रुकने के लिए पनाह दी थी।

एस.एस.पी. मुखविंदर सिंह भुल्लर एस.पी. इंवेस्टीगेशन मनप्रीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि 22 अक्तूबर को 2 अज्ञात शूटरों ने गुरमेज सिंह को मारने की नीयत से उस पर गोलियां चला दी थी। इस हमले में गुरमेज सिंह को गोलियां लगी थी लेकिन उनकी जान बच गई थी। इस मामले में थाना लांबड़ा में केस दर्ज करके उनकी व डी.एस.पी. इंवेस्टीगेशन सुरिंदर पाल की सुपरवीजन में सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज पुष्पवाली व थाना लांबड़ा के प्रभारी अमन सैनी अपनी अपनी टीमों के साथ जांच कर रहे थे। इसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गुरमेज सिंह पर गोलियां चलाने वाले दो शूटर गुरप्रीत सिंह गोपी पुत्र जगतार सिंह निवासी गांव शाहबाद, बटाला और अमित पाल सिंह पुत्र राणा प्रताप निवासी ग्रेटर कैलाश बटाना को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों से एक गलौक 9 एम.एम. पिस्टल, 30 बोर का वैपन व गोलियां बरामद हुईं। आरोपियों ने माना कि उन्होंने ही इस गोली कांड को अंजाम दिया था। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर लगा कि उन्होंने गुरमेज सिंह को जान से मारने की नीयत से गोलियां चलाई थी और उसकी हत्या के लिए अमरीका रहते हुसैनदीप सिंह पुत्र पुत्र हरविंदर सिंह निवासी शाहबाद बटाला और पवित्र सिंह पुत्र सिकंदर सिंह निवासी चौड़ा गांव बटाला ने सुपारी दी थी। आरोपियों ने कहा कि हुसैनदीप ने उन्हें एक गलौक 9 एम.एम. पिस्टल और 30 बोर का वैपन मुहैया करवाया था जबकि पवित्र सिंह ने 32 बोर का वैपन व गोलियां दिलाई थीं।

एस.एस.पी. भुल्लर ने कहा कि इन लोगों के साथ साथ इनके गैंग के 3 आरोपी अमनदीप सिंह उर्फ अमन पहलवान पुत्र अजीत सिंह निवासी सैदोके बटाला, विजय मसीह पुत्र अशोक मसीह और हरविंदर सिंह पुत्र जसवंत सिंह दोनों निवासी शाहबाद गांव बटाला को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने माना कि अमरीका से हुसैन दीप सिंह और पवित्र सिंह ने 98 हजार रुपए मुहैया करवाए थे। उक्त पैसों को विजय मसीह ने अपने आधार कार्ड के जरिए वैस्टर्न यूनियन से निकलवा कर आपस में बांट लिए थे।

अमन पहलवान से भी पुलिस ने 32 बोर का रिवाल्वर और गोलियां बरामद की गई हैं जबकि एक भार भी जप्त की है। एस.एस.पी. भुल्लर ने कहा कि इन आरोपियों को हुसैनदीप सिंह के पिता ने छिपने के लिए पनाह दी थी। जांच में पता लगा कि हुसैनदीप सिंह अमका में भी दिसंबर 2022 में कल्ल, हत्या की कोशिश और फिरौती के मामले में गिरफ्तार हुआ था। इसके अलावा शूटर अमन के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट जैसे 6 केस दर्ज हैं। शूटर गुरप्रीत सिंह के खिलाफ नशे के 2 केस और अमनदीप उर्फ पहलवान के खिलाफ हत्या की कोशिश का एक केस दर्ज है। सभी को रिमांड पर लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि हुसैनदीप ने किस राजिश के चलते यह हमला करवाया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News