जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करी का किया पर्दाफाश, हथियारों सहित 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 02:47 PM (IST)

जालंधर : पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट और हथियार तस्करी रैकेट के एक अंतर्राज्यीय संगठित नेटवर्क की रीढ़ तोड़ते हुए 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है और दोनों मामलों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद की गई है। 

इसका खुलासा करते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​लाडा को पुलिस ने 10 मार्च को एक अवैध पिस्तौल और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था और जांच के दौरान यह पता चला कि वह फरवरी महीने में काबू किए गए हथियारों की अंतर्राज्यीय तस्करी नेटवर्क में शामिल था।  उन्होंने बताया कि आगे की जांच के आधार पर पुलिस ने अभिषेक उर्फ ​​भोलू, रमनदीप सिंह और जगरूप सिंह को गिरफ्तार किया और उनके पास से 7 पिस्तौल, 12 कारतूस, 11 मैगजीन, एक स्विफ्ट कार और एक मोटरसाइकिल सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। चारों से कुल बरामदगी में आठ हथियारों के साथ 12 मैगजीन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अवैध हथियार प्राप्त करने के उद्देश्यों में व्यक्तिगत प्रतिशोध और संगठित खरीद प्रयासों का मिश्रण सामने आया है। 

PunjabKesari

पुलिस आयुक्त ने कहा कि गुरप्रीत सिंह ने व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण लुधियाना से हथियार खरीदे, जबकि अभिषेक मध्य प्रदेश के ठिकानों तक पहुंचने के लिए रमनदीप सिंह की मदद पर निर्भर था। उन्होंने कहा कि यह खतरनाक गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के अंतर्राज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का हिस्सा था, जिसका पिछले महीने कमिश्नरेट पुलिस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी और हवाला पैसे के जरिए 17 हथियारों और 33 मैगजीन की बरामदगी के साथ भंडाफोड़ किया था। स्वपन शर्मा ने कहा कि जब्त किए गए हथियारों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है और अमेरिका स्थित गैंगस्टर गुरदेव गिल और लखबीर सिंह लंडा इस अवैध रैकेट के संचालक हैं। 

इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस ने इसी महीने एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसमें करीब 25 किलो अफीम के साथ 9 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जो इस रैकेट का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि एक अन्य आरोपी की पहचान गगनदीप सिंह के रूप में हुई है, जो कूरियर सेवा में काम करता था, उसे 2 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है। स्वपन शर्मा ने बताया कि इसके साथ ही इस गिरोह द्वारा की गयी अफीम की कुल बरामदगी 29 किलोग्राम हो गयी है और यह गिरोह कूरियर सेवा के माध्यम से विदेशों में अफीम की तस्करी करता था।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News