गोराया में फंसे कुपवाडा के 20 लोगों को प्रशासन ने राशन करवाया मुहैया

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 09:28 AM (IST)

जालंधर: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पूरो देश में लॉकडाउन व पंजाब में कर्फ्यू लगा है। लोगों को घरों से निकलने की मनाही है। ऐसे में जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के 20 लोग गोराया में फंसे हुए हैं। प्रशासन की तरफ से इनको सूखा राशन उपलब्‍ध करवाया गया। दरअसल, तहसीलदार तपन भनोट को गांव के कुछ लोगों ने बताया कि जम्‍मू-कश्मीर के कुपवाडा के 20 के करीब लोग गुराया में फंसे हुए हैं। राशन व जरूरी सामान की कमी के कारण इनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

इसके बाद तहसीलदार की तरफ से सारा मामला डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा के ध्यान में लाया गया। इस पर डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा और उपमंडल मैजिस्ट्रेट डॉ. विनीत कुमार ने इन लोगों की हर संभव सहायता विश्वसनीय बनाने के लिए कहा। तहसीलदार के नेतृत्व में टीम ने गोराया जाकर इन लोगों को गेहूं का आटा, चावल, दालें, चीनी और चाय पत्ती के पैकेट दिए।
 
इसके साथ ही अधिकारियों ने अपने संपर्क नंबर भी दिए गए और कहा कि भविष्य में जरूरत पड़ने पर इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्‍त टीम ने जिला प्रशासन की तरफ से बनाए गए शेल्टर होम के बारे में भी बताया गया। इन लोगों को बताया गया कि इन शेल्टर होम में लोगों को खाने-पीने व अन्‍य सुविधा उपलब्‍ध करवाई जा रही है। गुलाम मुहम्मद, मुहम्मद गुलजार, मुहम्मद शकील, नियाज व अन्‍य प्रशासन की तरफ से सहायता दिए जाने का आभार जताया है।
  जालंधर के डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने बताया कि जरूरतमंद लोगों के लिए बनाऐ गए शेल्टर होम में भोजन, रहने, दवाइयां आदि के पुख्‍ता प्रबंध किए गए हैं। उन्‍होंने बताया कि इनमें से बहुत लोग जो रोजगार के लिए जालंधर आए थे और लॉक डाउन के कारण यहां फंस गए। उन्‍होंने कहा कि कहा कि जिला प्रशासन की टीमें की तरफ से जरूरतमंद लोगों और खास कर प्रवासी लोगों तक भोजन पहुंचाना विश्वसनीय बनाया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News