कोरोना टेस्टिंग सैंटरों को शिफ्ट करने के लिए प्रशासन ने लिया अहम फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 02:13 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र शर्मा): यूटी प्रशासन द्वारा सैक्टर-11 मार्कीट में चल रहे कोरोना टैस्ंिटग सैंटरों को वीरवार तक अन्य जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। व्यापारियों के विरोध के बाद ही प्रशासन ने इन्हें किसी अन्य जगह शिफ्ट करने का फैसला लिया है। 
इससे पहले मार्कीट में व्यापारियों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। एडवाइजर मनोज परिदा ने व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि इन सैंटरों को परेड ग्राऊंड सैक्टर-17, एग्जीबिशन ग्राऊंड सैक्टर-34 और सैक्टर-10 म्यूजियम के पास सैक्टर वाइड रोड के पास शिफ्ट किया जा सकता है। इसके अलावा आई.टी. पार्क, सैक्टर-42 और मनीमाजरा में भी शिफ्ट करने की अनुमति दी गई है। इस दौरान प्राइवेट लैब को सभी एहतिहात बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

व्यापारियों ने कड़ा विरोध जताया था
बता दें कि सोमवार को चंडीगढ़ व्यापार मंडल की अगुवाई में दुकानदारों ने एडवाइजर मनोज परिदा से मुलाकात भी की थी। इसमें व्यापार मंडल के चेयरमैन चरणजीव सिंह, मार्कीट वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान दिवाकर सहूजा आदि शामिल थे। इसके अलावा वार्ड पार्षद महेशइंद्र सिंह सिद्धू भी लैब के पदाधिकारियों के साथ मौजूद थे। पिछले सप्ताह ही सैक्टर-11 के दुकानदारों की तरफ से यहां पर कोरोना टैस्टिंग होने के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया था। 

व्यापारियों का कहना था कि यहां पर सैंटर होने से लोग टैस्टिंग के लिए आ रहे हैं। इस कारण स्थानीय दुकानदारों में भी कोरोना फैलने का खतरा है। यही कारण है कि उन्होंने इसे किसी अन्य कम भीड़भाड़ वाली जगहों पर शिफ्ट करने की मांग की थी। मार्कीट वैल्फेयर एसोसिएशन प्रधान दिवाकर सहूंजा ने प्रशासन के फैसले का स्वागत किया और कहा कि ये व्यापारियों की बड़ी जीत है, क्योंकि पिछले काफी दिनों से वह इसके खिलाफ संघर्ष कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News