मुख्यमंत्री की चेतावनी के बाद नगर निगम व improvement ट्रस्ट मुलाजिमों की धड़कने हुई तेज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 02:51 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): मुख्यमंत्री भगवंत मान दुआरा फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी या प्रमोशन लेने वालों को चेतावनी देने के बाद नगर निगम व improvement ट्रस्ट मुलाजिमों की धड़कने तेज हो गई हैं। इस मामले में सी एम दुआरा उनके पास फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी या प्रमोशन लेने वाले मुलाजिमों की शिकायत पहुंचने को लेकर ट्वीट किया गया है।
इनमें काफी मुलाजिमों को नेताओं का रिश्तेदार बताया गया है और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दिए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी या प्रमोशन लेने वाले मुलाजिमों के रिकॉर्ड की स्क्रूटनी करने के लिए कमेटियों का गठन करने का फैसला किया गया है। इसके बाद से नगर निगम व improvement ट्रस्ट मुलाजिमों की धड़कने तेज हो गई हैं। क्योंकि इन दोनों विभागों में बड़ी संख्या में एसे मुलाजिम काम कर रहे हैं जिन्होंने डिग्री हासिल करने के लिए सरकार की मंजूरी या छुट्टी नहीं ली गई।

इसके अलावा कई मुलाजिमों द्वारा मंजूर यूनिवर्सिटी से डिग्री नहीं ली गई या फिर उनके पास मौजूद तकनीकी शिक्षा की डिग्री डिस्टेंस एजुकेशन के जरिए मान्य नहीं है। इसके आधार पर कुछ मुलाजिमों की डीमोशन करने के अलावा नोटिस जारी किया गया था लेकिन उन्होंने कोर्ट में जाकर स्टे हासिल कर लिया। अब इस केस की सुनवाई 7 जुलाई को होने वाली है जिससे पहले ही आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा उपरोक्त केटेगरी के मुलाजिमों के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News