कनाडा भेजने के नाम पर एजेंट ने ठगे लाखों, चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 08:21 PM (IST)

जालंधर: पुलिस ने लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले ट्रैवल एजेंट 2 भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए ट्रैवल एजेंट की पहचान हरजीत सिंह के रूप में हुई है और उसका भाई सुखदेव सिंह सुक्खा निवासी मकान नं. 202 खुला खिंगरा नजदीक गीता मंदर जालंधर फरार है। गिरफ्तार ट्रैवल एजेंट को कोर्ट में पेश किया गया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए पीड़ित करण पुत्र राज निवासी पंज पीर नजदीक गोपाल मंदिर जालंधर बताया कि वह कनाडा वर्क परमिट पर जाना चाहता था। इसके लिए उसने एजेंट सुखदेव सिंह उर्फ ​​सुक्खा से बात की तो उसने पूरा विश्वास दिलाया कि वह जल्द ही कनाडा का वर्क परमिट वीजा लगवा देगा। इसके बदले में उसने 12 लाख रुपए की मांग की और कहा कि पहले 2 लाख रुपए देने पड़ेंगे और बाकी रकम विदेश में काम पर जाकर देनी होगी। इस के चलते पीड़ित ने एजेंट को 1 लाख 30 हजार रुपए दे दिए। एजेंट ने भी जरूरी दस्तावेज लिए और आश्वासन दिया कि जल्द ही काम हो जाएगा।

पैसे लेने के बाद भी एजेंट ने कोई काम नहीं बनाया और आना-कानी करने लगा। जब पीड़ित ने उससे पैसे देने के लिए कहा कि तो उसने बदतमीजी शुरू कर दी यही नहीं उसने पैसे देने से मना कर दिया और धमकियां भी देने लगा। एजेंट कहने लगा वह किसी से नहीं डरता जो करना है करलो। पीड़ित करण ने बताया कि एजेंट के पास जो ट्रैवल एजेंसी का लाइसेंस है वह उसके भाई हरजीत सिंह के नाम है और दोनों मिलकर लोगों को लूटते हैं और उसका भाई भी इस साजिश में शामिल है। इस सिलसिले में पुलिस ने आज हरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका दूसरा भाई सुखदेव सिंह उर्फ ​​सुक्खा फरार बताया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News