CM चन्नी की तरफ से सस्ती बिजली के ऐलान पर अकाली दल का बड़ा हमला, दिया यह बयान

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 07:15 PM (IST)

चंडीगढ़ : चन्नी सरकार के बिजली सस्ती करने के फैसले पर शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस सरकार को घेरा है। अकाली दल के वक्ता दलजीत सिंह चीमा ने प्रैस कान्फ़्रेंस दौरान कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने यह सस्ती बिजली का ऐलान नहीं किया बल्कि पंजाब की जनता के साथ धोखा किया है। चीमा ने कहा कि बिजली सस्ती करने का वादा कांग्रेस ने 2017 में भी किया था, परन्तु पौने पांच साल 35 प्रतिशत तक 12 से अधिक बार बढ़ा कर बिजली बिल वसूल किये। उन्होंने कहा कि चुनाव आने वाले हैं, इसलिए बिजली बिलों को लेकर पंजाब सरकार ने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनावों को नजदीक आते देख ही कांग्रेस सरकार ने बिजली में कटौती करके लोगों को लुभाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला सिर्फ चुनावी जुमला है। 

गौरतलब है कि कि पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक के बाद आज चन्नी सरकार ने बिजली सस्ती कर राज्य के लोगों को दीवाली का तोहफा दिया है। चन्नी सरकार ने जहां एक तरफ राज्य के कर्मचारियों के डी.ए. में 11 प्रतिशत की बढ़ौतरी की है, वहीं साथ ही उन्होंने राज्य के लोगों के लिए बिजली सस्ती कर दी है, जिसके तहत अब लोगों को आने वाले भारी-भरकम बिजली बिलों में काफी कटौती देखने को मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि लोगों को यह बिजली देनी कहां से है, यह मुख्यमंत्री चन्नी को बताना चाहिए। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि जो तीन थर्मल प्लांटों के बिजली समझौते रद्द करने हैं, उनको विधान सभा में लेकर जायेंगे, इस पर चीमा ने कहा कि अगर विधानसभा में ही इन को लेकर जाना था तो इनको चयन मैनीफैस्टो में क्यों दर्ज किया था। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News