मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने इमरान को पाक में सिख नेताओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कहा

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 08:52 AM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कहा है कि वह पाक में रहने वाले सिख नेताओं व सिख समुदाय से जुड़े लोगों की सुरक्षा यकीनी बनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में रहने वाले कट्टरपंथियों से सिख नेताओं को भारी खतरा है। मुख्यमंत्री ने सिख नेता रादेश सिंह टोनी का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें लगातार पाकिस्तान के कट्टरपंथियों से धमकियां मिल रही हैं। 

मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने इस संबंध में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को ट्वीट कर कहा है कि सिख नेता पाकिस्तान में स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। पाकिस्तान सरकार को इनकी सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए तुरन्त कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सिख नेता रादेश सिंह ने पाकिस्तान में 2018 में निर्दलीय तौर पर चुनाव लड़ा था तथा अब उन्हें, उनकी पत्नी व 3 बच्चों को लगातार धमकियां मिल रही हैं।

टोनी जोकि खालसा पीस व जस्टिस फाऊंडेशन के चेयरमैन भी हैं, नवम्बर 2018 में अपने शहर पेशावर से पलायन कर लाहौर में आकर बस गए थे। पेशावर में उसका अच्छा कारोबार चलता था। सिख नेता टोनी ने पिछले दिनों अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक मिनट का वीडियो अपलोड करते हुए मदद की गुहार लगाई थी। इस वीडियो में उन्होंने कहा था कि कट्टरपंथी उन्हें लगातार धमकियां दे रहे हैं जिस कारण उनका परिवार संकट में है।  

टोनी ने वीडियो में यह भी कहा था कि वह यूरोप, अमरीका, कनाडा या इंगलैंड किसी भी सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान में पलायन के बावजूद उन्हें धमकियां मिल रही हैं। इसीलिए उन्होंने सिख लीडरशिप से मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने आगे आते हुए पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को ट्वीट कर सिख नेता व पाकिस्तान में रहने वाले अन्य लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News