अमरनाथ में भयंकर तबाही के बाद भंडारा आर्गनाइजेशन सायबो के अध्यक्ष ने की ये अपील

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 05:09 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से अब तक 15 यात्रियों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल हैं। इसी बीच श्री अमरनाथ यात्रा भंडारा आर्गनाइजेशन सायबो के अध्यक्ष राजन कपूर ने भंडारा संचालकों से अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रिय भंडारा संचालकों जिन भी भंडारा संचालकों के पास श्राईन बोर्ड द्वारा अनुमति प्राप्त अपनी गाड़ियां है। वह भंडारा संचालक अपनी गाड़ियों में दोमेल से यात्रियों को बिठाकर बालटाल तक लेकर जाए,क्योंकि बड़ी संख्या में यात्री नीचे की तरफ आ रहे है। कुप्या इस पुण्य के काम में अपना सहयोग दें।

बता दें कि वहां पिछले साल भी बादल फटे थे। तब भी महीना जुलाई का ही था, लेकिन पिछले साल कोरोना के चलते यात्रा नहीं हुई थी, इसलिए जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ था। वहीं तबाही के बाद की तस्वीरें सामने आई है, जो आपको झंझोड़ कर रख देगी। अमरनाथ गुफा के दोनों ही रास्ते कच्चे हैं। सड़कें इतनी संकरी हैं कि घोड़ों को भी एक-एक करके भेजा जाता है। गुफा के आसपास अस्थायी टैंट लगे हैं। 

जो लोग भवन के पास रुकते हैं, उन्हें इन्हीं अस्थायी टैंट में ठहरना होता है। शुक्रवार को जब बादल फटे तो ढेरों अस्थायी टैंट भी बह गए। बादल फटने की घटना पवित्र गुफा के एक से दो किलोमीटर के दायरे में हुई। तेज बहाव के चलते श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए करीब 25 टैंट बह गए, जिनमें 3 टैंट लंगर वाले शामिल हैं। वहीं पत्थरों में दबे शव मिले।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News