श्री दरबार साहिब नजदीक बम मिलने की अफवाह, हिरासत में निहंग सिंह सहित 4 नाबालिग

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 03:38 PM (IST)

पंजाब डेस्कः अमृतसर से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, श्री दरबार साहिब के नजदीक बम होने की अफवाह फैलाई गई है। सूचना मिलने पर तुरंत हरकत में आई पुलिस ने नहिंग सिंह सहित 4 नाबालिगों को हिरासत में लिया। 

जानकारी के अनुसार श्री दरबार साहिब नजदीक किसी जगह पर 4 बम रखे होने की खबर मिलते ही पुलिस ने रात 1.30 बजे राज्य भर में अलर्ट कर दिया गया। श्री दरबार-साहिब के आस-पास के इलाके की जांच करने के लिए पुलिस लाइन से तुरंत बम निरोधक दस्ते पहुंच गए। सुबह 4 बजे तक आस-पास के घरों में जाकर तालाशी ली गई लेकिन कोई बम नहीं मिला। दूसरी तरफ साइबर टीम मोबाइल नंबर को ट्रेस कर रही थी, जिसने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी।  सुबह 5 बजे पुलिस ने एक निहंग (20) सहित 4 नाबालिगों को हिरासत में लिया। जानकारी के अनुसार आरोपियों ने शरारत करने की नीयत से एक संदेश पुलिस कंट्रोल रूम को दिया था पर कंट्रोल रूम पर बैठी टीम ने आरोपियों को कई बार वापिस कॉल की पर उसने नहीं उठाया।

टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सी.पी. नौनिहाल सिंह को सूचित किया। कुछ देर बाद ही पुलिस लाइन से 10 बम निरोधक टीम श्री दरबार साहिब के लिए रवाना हुई। हालांति तक तक पूरे पंजाब में रैड अलर्ट जारी कर दिया गया था। पुलिस को अंदेशा है कि हमलावर पंजाब भर में छिपे हो सकते है। सुबह तक पुलिस को ना तो कोई बम मिला और ना ही बम लगाने वाले व्यक्ति का पता। सुबह 5 बजे पता चला कि फोन करने वाला आरोपी दरबार साहिब नजदीक बांसा वाले बाजार में रहता है और उसने चोरी हुए मोबाइल के जरिए इसकी सूचना पुलिस को दी थी। फिलहाल पुलिस ने चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News