अमृतसर का मुर्दाघर खुद हुआ मुर्दा, शवों को खा रहे चूहे और कीड़े

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 07:48 PM (IST)

अमृतसर(सुमित खन्ना): अमृतसर मैडीकल कालेज के मुर्दाघर ने अब शवों को खाना शुरू कर दिया है। मुर्दाघर के हालात यहां हैं कि यहां कोई भी व्यक्ति आने जाने से कतरा रहा है। यहां इतनी बदबू है कि इन लाशों को संस्कार के लिए ले जाना भी मुश्किल हो गया है। जितनी बुरी यह बिल्डिंग बाहर से देखने में लग रही है इससे कहीं ज्यादा बदतर हालात इसके अंदर हैं। 

शवों को सुरक्षित रखने वाला एसी खराब होने से रखे गए शव बदबू मारने लगे हैं। इतना ही नहीं यहां शवों को या तो कीड़े खा जाते हैं और या फिर चूहे अपेक्षित मात्रा में बर्फ न होने के कारण शवों में से इतनी बदबू आती है कि सांस लेना भी मुश्किल हो जाए और तो और इन टूटे दरवाजे-खिड़कियों से कोई भी जानवर अंदर दाखि़ल होकर शवों को नुक्सान पहुंचा सकता है। इस बात का खुलासा लावारिस लाशों का संस्कार करने वाले बी.के. शर्मा ने किया है।

इस बारे में जब सीनियर डाक्टर के साथ बात की गई तो उन्होंने मुर्दाघर की कमियों की बात कबूलते हुए कहा कि मुर्दाघर के लिए फंड को लिखा है। एक तरफ जहां एमपी औजला अस्पतालों की हालत सुधारने के लिए लगातार कार्यशील हैं, वहीं मुर्दाघर की यह हालत किसी से भी छूपी नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News