सेब की पेटियां लूटने के मामले में आया नया मोड़, मदद के लिए आगे आए पंजाबियों ने पेश की मिसाल

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 04:45 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब (सुरेश): गत दिन जी.टी. रोड पर पड़ते जिले के गांव राजिंदरगढ़ के पास सेबों से भरा ट्रक पलटने के बाद सेब की पेटी उठाकर ले जाने की सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो के मामले में तब नया मोड़ आया, जब दो पंजाबी व्यापारी पटियाला के राजविंदर सिंह और मोहाली के गुरप्रीत सिंह ने कश्मीर के व्यापारी मुहम्मद शाहिद के हुए नुक्सान को पूरा करने के लिए उसे 9 लाख 12 हजार का चैक दिया। जिला पुलिस प्रमुख डा. रवजोत ग्रेवाल के प्रयासों से हुए इस घटनाक्रम से पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत की शान और निखर कर दुनिया के सामने आई है। इस पर कश्मीर के बारामूला के सेबों के व्यापारी को यह कहना पड़ा कि पंजाबी हमेशा लोगों की मदद के लिए ही जाने जाते हैं।  

इस संबंध में जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि श्रीनगर सेब की 1265 पेटियां लेकर उड़ीसा जा रहे सेबों से भरे ट्रक के गांव राजिंदरगढ़ के पास पलटने और लोगों द्वारा सेब की पेटियां लूट कर ले जाने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए थाना बड़ाली आला सिंह में मुकद्दमा नंबर 138 की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया और तकनीकी टीम की सहायता के साथ 10 कथित आरोपियों को काबू कर लिया गया है और 2 और कथित आरोपियों को भी नामजद किया गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने पंजाब के लोगों की एक गलत छवि लोगों के सामने ला दी है, जो बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि फतेहगढ़ साहिब की धरती शहीदों की धरती है और इस धरती पर ऐसी घटना बहुत दुखद है।

उन्होंने कहा कि पंजाबियों ने हमेशा मुश्किल में फंसे लोगों की मदद की है और हमारे गुरुओं ने भी हमें यही संदेश दिया है। लेकिन कुछ बुरे तत्वों के कारण यह घटना हुई है। उन्होंने लोगों से अपील ऐसे हादसे आम तौर पर देखने को मिल जाते हैं, पर हमें मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने मदद के लिए आगे आए पंजाब के व्यापारी राजविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने आगे आकर जो काम किया है उससे दूसरों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस मौके पर पंजाबी राजविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह ने कहा कि जब उन्होंने सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखा तो उन्हें बहुत अफसोस हुआ था क्योंकि पंजाबी ऐसी हरकत नहीं करते बल्कि पंजाबियों ने तो हमेशा ही आगे आकर मदद की हैं। उन्होंने बताया कि इस वीडियो के बाद उन्होंने जिला पुलिस प्रमुख से संपर्क किया और सेब व्यापारी की मदद करने को कहा, जिस पर जिला पुलिस प्रमुख ने सेब व्यापारी को बुलाया है।

सेब के व्यापारी मुहम्मद शाहिद ने कहा कि जब उन्होंने ड्राइवर द्वारा बनाई वीडियो देखी तो उन्हें बहुत बुरा लगा क्योंकि यह वीडियो पंजाब के लोगों की उस तस्वीर से बिल्कुल अलग था, जो उन्होंने यहां पढ़ी थी। उन्होंने कहा कि पहले उसे विश्वास नहीं हुआ कि पंजाब की धरती पर ऐसा हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर यह घटना किसी दूसरे राज्य में हुई होती तो इतना अफसोस नहीं होता। उन्होंने मदद के लिए आगे आए पंजाब के व्यापारियों और जिला पुलिस प्रमुख का विशेष तौप पर धन्यवाद किया। इस मौके पर डी.एस.पी. रमिंदर सिंह आदि भी हाजिर थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News