छुट्टी पर आए फौजी को यूं खींच ले गई मौत, मंजर देख दहल गया हर कोई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 08:54 AM (IST)

जालंधर (महेश): मौत कब और कहां से आ जाए, इस बारे में कोई नहीं जानता। कुछ ऐसा ही हुआ छुट्टी पर आए फौजी के साथ, जिसने ट्रेन पकड़ने के चक्कर में अपनी जान गांवा दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसा इतना भयानक था कि हर किसी की आंखों से आंसू निकल गए। 

जानकारी के अनुसार गोल्डन टैंपल एक्सप्रैस ट्रेन (12904-डाऊन) के नीचे आने से 40 साल के नायब सूबेदार की मौत हो गई। उक्त हादसा जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर-2 के ट्रैक पर हु्आ। रेलवे पुलिस चौकी (जी.आर.पी.) जालंधर कैंट के प्रभारी एस.आई. सुखविन्द्र सिंह सरां ने बताया कि मृतक की पहचान कुलदीप सिंह पुत्र नछत्तर सिंह निवासी गांव डफ्फर थाना गढ़दीवाला तहसील दसूहा जिला होशियारपुर के रूप में हुई है। मृतक अपने पीछे पत्नी, दो बेटे व एक बेटी छोड गया है।

नायब सूबेदार कुलदीप सिंह की मौत की सूचना मिलते ही उसके पिता नछत्तर सिंह व छोटा भाई गुरप्रीत सिंह जी.आर.पी. चौकी जालंधर कैंट पहुंचे और रेलवे पुलिस द्वारा सिविल अस्पताल की मोरचरी में रखवाए गए कुलदीप सिंह के शव को देखकर उसकी शिनाखत की। पिता व भाई ने बताया कि कुलदीप सिंह पहले श्रीनगर में तैनात था, जहां वह नायब सूबेदार के तौर पर पदोन्नत होने के बाद घर छुट्टी पर आया था। उसने नई ज्वाइनिंग के लिए रांची जाना था जिसके लिए उसने कैंट स्टेशन से आगे की ट्रेन लेनी थी। रेलवे पुलिस ने बताया कि गोल्डन टैंपल एक्सप्रैस का जालंधर कैंट स्टेशन पर कोई स्टॉपेज न होने के कारण ट्रेन काफी तेज-रफ्तार में थी, जिसके कारण कुलदीप सिंह के शव बूरी तरह से कुचला गया। रेलवे पुलिस ने पिता व भाई के बयानों पर धारा-174 की कार्रवाई करते हुए मृतक कुलदीप सिंह का सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News