कैथोलिक Church में चोरी की कोशिश, चर्च प्रधान ने फेसबुक पर लाइव होकर कही यह बात

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 09:28 PM (IST)

जालंधर (सुनील): तरनतारन की एक चर्च में बेअदबी की घटना को लेकर उठा विवाद अभी थमा नहीं था कि अब थाना मकसूदां के अंतर्गत आते गांव नंदनपुर में कुछ दिन पहले ही बनी कैथोलिक चर्च में चोरी करने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। इस संबंधी चर्च के फादर गिरीश ने बताया कि इलाके के लोगों ने घटना संबंधी उन्हें सूचित किया तो वे मौके पर पहुंचे तो देखा कि कुछ दिन पहले बनाई गई चर्च के बाहर खिड़की पर लगी फाइबर को तोड़ कर चोरी का प्रयास किया गया है।

इस पर उन्होंने थाना मकसूदां की पुलिस को सूचित किया। उन्होंने बताया कि मौका देख कर ऐसा लग रहा है कि किसी चोर ने चोरी की नीयत से खिड़की की फाइबर तोड़ कर अंदर घुसने की कोशिश की तथा अंदर कोई भी सामान नहीं था जिस कारण वह कुछ ले जा न सके। उन्होंने क्रिश्चियन समुदाय के लोगों से अपील की कि घटना से धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने की कोई बात नहीं हुई है।

बेअदबी होने की फैली अफवाह!

नंदनपुर में स्थित कैथोलिक चर्च में चोरी के प्रयास की खबर के बाद इलाके में यह अफवाह फैल गई कि चर्च में बेअदबी हुई है। इस पर कैथोलिक चर्च के प्रधान अमैनुअल थापर ने फेसबुक पर लाइव होकर तुरंत क्रिश्चियन समुदाय के लोगों से अपील की कि बेअदबी जैसी कोई भी घटना नहीं हुई है तथा उन्होंने लोगों से कहा कि वे ऐसी झूठी तथा मनगढ़ंत बातों से सुचेत रहें तथा किसी भी झूठी बात पर विश्वास न करें। उन्होंने कहा कि हम असामाजिक तत्वों द्वारा की गई ऐसी घटना की निंदा करते हैं।

अफवाह फैलाने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा : एस.एच.ओ

इस संबंध में जब थाना मकसूदां के एस.एच.ओ. मनजीत सिंह से बात की गई। उन्होंने कहा कि चर्च के फादर गिरीश से बात हुई तथा उन्होंने अंदेशा जताया कि चर्च नई बनी है तथा खाली होने के कारण चोर चोरी की नीयत लेकर आया होगा लेकिन किसी प्रकार की न तो चोरी हुई है और न ही बेअदबी हुई है। एस.एच.ओ. ने बताया कि बेशक चर्च में सी.सी.टी.वी. कैमरे नहीं लगे हैं लेकिन आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले जा रहे हैं तथा जल्द ही तोड़फोड़ करने वाले को काबू किया जाएगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि बेअदबी की अफवाह फैलाने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News