बैंस बंधुओं का विदेश मंत्री और पंजाब सरकार को पत्र, अमेरिकन अंबैसी पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 10:14 PM (IST)

लुुधियाना (कंवलजीत): लोक इंसाफ पार्टी के मुखी और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और चेयरमैन जत्थेदार बलविन्द्र सिंह बैंस ने अमृतधारी सिंहों को किरपाण उतार कर नई दिल्ली स्थित अमेरिकन अंबैसी में दाखिल होने की शर्त पर दुख प्रकट करते हुए अमेरिकन अंबैसी पर सवाल उठाए हैं। इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पंजाब सरकार को भी पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने की मांग की है। 
उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि अपने ही देश में एक सिख को किरपाण उतारने अंबैसी में प्रवेश की बात कही जा रही है। 

बैंस बंधुओं ने पत्र में लिखा है कि वह अपने साथी जसविन्द्र सिंह खालसा के साथ 30 अक्तूबर को दिल्ली स्थित अमेरिकन अंबैसी में वीजा लगवाने के लिए गए थे। जब वे अंबैसी में दाखिल हुए तो उन्होंने जसविन्द्र सिंह खालसा जोकि अमृतधारी है को धारण की हुई छोटी (4 इंच) की श्री साहिब उतार कर आने के लिए कहा। इस पर जसविन्द्र सिंह खालसा ने श्री साहिब उतारने के इंकार कर दिया और अपना पासपोर्ट लेकर अंबैसी से बाहर आ गए।

इस दौरान सिमरजीत सिंह बैंस ने सिक्योरिटी अफसर से इसका कारण पूछा तो उसने कहा कि अंबैसी अधिकारियों के हुकमों तहत ही वह यह कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News