सरकार तीनों कृषि कानून वापस ले, मेरा परिवार राजोआना की रिहाई की अपील करेगा : बिट्टू

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 10:49 AM (IST)

नई दिल्ली(ए.एन.आई.): कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने रविवार को कहा कि यदि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानून वापस ले ले तो उनका परिवार उनके दादा व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्याकांड में शामिल दोषियों को रिहा करने की अपील करेगा। बिट्टू का यह बयान शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार से बलवंत सिंह राजोआना, जो 2 दशक से जेल में है, को रिहा करने की मांग की है। 

लुधियाना से कांग्रेसी सांसद रवनीत बिट्टू ने कहा कि शिअद भाजपा की बी टीम है। उन्होंने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कहने पर बलवंत सिंह राजोआना, जिसने मेरे दादा व 17 अन्य लोगों की हत्या की, की रिहाई के लिए 26 जनवरी से पहले सुप्रीम कोर्ट में रोज सुनवाई के लिए अर्जी दाखिल की गई है। बिट्टू ने कहा कि बादल साहब कहते हैं कि राजोआना को जल्द से जल्द रिहा किया जाए परंतु मैं पूछना चाहता हूं कि यदि आपके पिता, जो 5 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं, की कोई हत्या कर दे तो क्या आपका बेटा उन हत्यारों को बचाएगा या उनकी रिहाई करवाएगा?

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र से राजोआना की फांसी की सजा को बदलने की अर्जी पर 26 जनवरी से पहले फैसला लेने को कहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर भाजपा चाहती है कि राजोआना रिहा हो तो हमारा परिवार सभी दोषियों की रिहाई के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्य न्यायाधीश और सी.बी.आई. से अपील करेगा परंतु बदले में भाजपा को तीनों कृषि कानून वापस लेने होंगे लेकिन भाजपा लोगों का ध्यान बंटाना चाहती है, इसलिए राजोआना मामला लाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News