Punjab: दरियाओं-नहरों में नहाने पर पाबंदी, लोगों से की जा रही खास अपील

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 04:10 PM (IST)

रूपनगर (विजय): अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट रूपनगर पूजा सियाल ग्रेवाल ने सतलुज दरिया और रूपनगर जिले की सीमा के भीतर अन्य सभी नदियों, नहरों और सुयों में बच्चों और आम लोगों के नहाने और घूमने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

पूजा स्याल ग्रेवाल ने कहा कि गर्मी और मानसून का मौसम चल रहा है, जिसके कारण कई बच्चे और आम लोग लू से बचने के लिए नजदीकी सतलुज दरियाओं/अन्य नदियों, नहरों और सुयों में नहाने/तैरने जाते हैं, लेकिन इन दिनों पहाड़ों पर भारी बारिश हो रही है, जिससे भाखड़ा बांध में पानी तेजी से आ रहा है, जिसके कारण भाखड़ा बांध में जल स्तर बढ़ने के कारण भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड भी सतलुज दरिया/नहरों में पानी छोड़ रहा है।

इससे आम जनता को पता ही नहीं चलता कि दरिया/नहरों और सुयों में पानी का स्तर अचानक कब बढ़ जाता है या कई लोगों को पता ही नहीं चलता कि पानी कितना गहरा है। जिससे उन्हें संभालना मुश्किल हो जाता है और डूबने से मौत का खतरा रहता है। इसलिए, धारा 144 के तहत सतलुज दरिया/जिला रूपनगर की सीमा के भीतर आने वाली अन्य सभी नदियों, नहरों और सुयों में बच्चों और आम लोगों का स्नान करना और उनके तटों पर जाना सख्त वर्जित है। ये आदेश 2 सितम्बर 2024 तक लागू रहेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News