बटाला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियार रखने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 04:28 PM (IST)

बटाला- बटाला पुलिस ने अवैध हथियार और जान से मारने की नियत से युवक पर गोलियां चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 2 भाइयों को 5 पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस समेत गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में पुलिस लाइन बटाला में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डी. एस. पी फतेहगढ़ चूड़ियां खुशबीर कौर ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में मदन मसीह पुत्र नियामत मसीह निवासी डाले चक्क थाना फतेहगढ़ चूड़ियां ने बताया कि 6 जून की रात करीब 9:30 बजे वह और उसका भाई गोपी वे मोटरसाइकिल पर सवार होकर चंदूमंझ गांव में मसीह सम्मेलन में भाग लेने गये थे कि वह चंदूमंझ गांव के बाहर सड़क पर छबील से पानी पी रहे थे। इसी दौरान परमबीर सिंह उर्फ ​​नानक और उसका भाई सुंदर सिंह दोनों निवासी चंदू मंझ और 3 अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आए और इस दौरान परमबीर सिंह ने उसे जान से मारने की नियत से अपने हाथ की पिस्तौल से गोली मार दी जो उसकी दाहिनी जांघ में लगी और फिर वह जमीन पर गिर गया। 

उन्होंने बताया कि इसके बाद सुंदर सिंह ने अपनी पिस्तौल से उन पर लगातार 2 गोलियां चलाईं, जो उनकी छाती के दाहिने हिस्से में लगीं। इसके बाद परमबीर सिंह ने उन पर अपनी पिस्तौल से 2 गोलियां चलाईं, जिसमें से एक गोली उनके चूल्हे पर लगी। जब उसने शोर मचाया तो उक्त व्यक्ति मौके से फरार हो गया। उन्होंने बताया कि उनके भाई गोपी ने सवारी का इंतजाम कर उन्हें इलाज के लिए बटाला सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर देखते हुए उन्हें अमृतसर रेफर कर दिया।

डी. एस. पी खुशबीर कौर ने बताया कि पुलिस ने मदन मसीह के बयानों के आधार पर 2 ज्ञात और 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उक्त मामले की जांच हेतु एस. एस. पी बटाला के निर्देश अश्विनी गोटियाल और एस. पी जांच रामनिंदर सिंह की देखरेख में सी.आई.ए स्टाफ बटाला और थाना किला लाल सिंह की अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने परमबीर सिंह और उसके भाई सुंदर सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की और उनके पास से 30 बोर और 2 जिंदा राउंड 30 बोर और 4 पिस्तौलों 32 बोर और 8 जिंदा कारतूस 32 बोर बरामद किए हैं।

उन्होंने कहा कि परमबीर सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 10 मामले दर्ज हैं और सुंदर सिंह के खिलाफ भी विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 5 मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अदालत से उक्त लोगों का 3 दिन का रिमांड हासिल करेगी ताकि उनसे और भी खुलासे किए जा सकें। इस मौके पर सी.आई.ए स्टाफ बटाला के प्रभारी सुखराज सिंह, थाना किला लाल सिंह के एस.एच.ओ सतपाल सिंह आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News