Lawrence Bishnoi के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 04:08 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी करने वाले सरगना को पकड़ने में सफलता हासिल की है। अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गिरोह के 2 कार्यकर्ताओं हर्षदीप सिंह और शुभम कुमार को गिरफ्तार किया है।

पुलिस जांच में पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई के ये दोनों गुर्गे राजस्थान में लॉरेंस के पास भूपिंदर सिंह से अवैध हथियार खरीदते थे और उन्हें पंजाब और अन्य पड़ोसी राज्यों में सप्लाई करते थे। इस संबंधी ट्वीट शेयर कर पंजाब डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि हर्षदीप सिंह गांव रत्तोके तरनतारन का रहने वाला और शुभम कुमार गुरु नानकपुरा अमृतसर का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 पिस्तौल बरामद किए हैं। इनमें से दो 9एमएम ग्लॉक और एक .30 बोर की पिस्तौल है। इसके अलावा 13 कारतूस और 2 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। उनकी टोयोटा फॉर्च्यूनर कार (KA 42 M 5357) भी जब्त कर ली गई है। दोनों आरोपियों के खिलाफ घरिंडा थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

डीजीपी यादव ने आगे कहा कि अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने इस रैकेट के एक अन्य राजस्थानी सरगना भूपिंदर सिंह को भी मामले में नामित किया है, जो लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है। आरोपी भूपिंदर सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं। हर्षदीप सिंह और भूपिंदर सिंह की आपराधिक पृष्ठभूमि है, जिनके खिलाफ एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। उसकी पहचान फिरोजपुर जेल में हुई थी। इस मौके पर एसएसपी अमृतसर ग्रामीण सतिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी हर्षदीप और शुभम हथियारों की खेप पहुंचाने जा रहे हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सीआईए स्टाफ की पुलिस टीम ने घरिंडा थाना क्षेत्र में ट्रैप लगाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News