थाने में पुलिस का थर्ड डिग्री टॉर्चर:  हाथ-पैर बांधकर कानों में लगाया करंट और फिर..

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 09:56 AM (IST)

बठिंडा (विजय): चोरी की घटना को लेकर थाना सिविल लाइन पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर उस पर थर्ड डिग्री का टॉर्चर किया और हाथ-पैर बांधकर कानों में करंट भी लगाया। पीडि़त व्यक्ति मुनीश कुमार उर्फ मोनू पुत्र कमल कुमार जो कारपेंटर का काम करते है, ने बताया कि उसके साथ में बाला जी मैडीकल स्टोर है जिसके जहां चोरी हुई। 

कमल ने बताया कि पुलिस ने उसके बेटे मुनीश को हिरासत में लिया और उसे सिविल लाइन थाने ले गए। उनके अनुसार पुलिस ने उसके बेटे पर थर्ड डिग्री टॉर्चर किया और यहां तक कि कानों में करंट लगाकर पूछताछ की। बाद में पुलिस ने उसे अर्धबेहोशी की हालत में देखा व उसे घर ले जाने की सलाह दी। अपने बेटे को किसी तरह वह थाने से बाहर लाया और सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे बुधवार को आने के लिए कहा। इसकी शिकायत एसएसपी बठिंडा को दी तांकि पुलिस कर्मियों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की उल्लंघना के तहत मामला दर्ज किया जाए।

इस संबंधी एसएसपी बठिंडा ने बताया कि चोरी के बाद आम तौर पर लोग पुलिस को ही निशाना बनाते है। थाना सिविल लाईन में ऐसी कोई घटना नहीं हुई, न ही किसी को टॉर्चर किया जाता है। उन्होंने कहा कि अदालत के पहले ही निर्देश आ चुके है कि किसी को थर्ड डिग्री टॉर्चर न किया जाए जबकि उनके पास अभी तक कोई शिकायत नहीं आई। जैसे ही शिकायत आएगी जांच की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News