नकोदरः भगवान वाल्मीकि मंदिर में श्री रामायण की बेअदबी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 03:49 PM (IST)

नकोदर(पाली) : नजदीकी गांव बागपुर स्थित भगवान वाल्मीकि मंदिर में श्री रामायण की बेअदबी होने का मामला सामने आया है। घटना का पता सुबह उस समय लगा जब मंदिर का द्वार खोला गया और अंदर श्री रामायण के कुछ पन्ने फटे हुए मिले। गांव वासियों ने तुरंत थाना सदर की पुलिस को सूचित किया । सूचना मिलते ही एसपी(एच) जालंधर गुरमीत सिंह कींगरा, डीएसपी परमिन्द्र सिंह हीर और थाना सदर के प्रभारी जसविन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे। 
PunjabKesari
गांव बागपुर की महिला सरपंच के पति कश्मीरी लाल ने बताया कि यह मंदिर करीब 3 साल पहले बना था तथा मंदिर के सेवादार गुरदित्त सिंह 3 महीने पहले सेवा छोड़कर चले गए हैं। तब से मंदिर की देख-रेख गांववासी खुद और सरपंच का परिवार कर रहा था। कश्मीरी लाल ने बताया कि कल उनका परिवार रिश्तेदारी में गया हुआ था।

आज जब परिवार को सदस्य लौटे तो मंदिर में जाकर देखा तो श्री रामायण के पन्ने फटी अवस्था में मिले। गांव वासियों ने बताया कि एक कृत्य कर असामाजिक तत्वों ने उनकी धार्मिक भावनाएं भड़काने की कोशिश की है। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की नाजुकता को समझते हुए सम्मान के साथ श्री रामायण को योग आश्रम हमीरपुर में रखवा दिया है। थाना प्रभारी जसविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News