ब्यास दरिया को जहरीला करने वाली शुगर मिल पर अब तक कार्रवाई नहीं: आप

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 03:48 PM (IST)

 चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब के अमृतसर जिले में कीड़ी अफगाना गांव की चड्ढा शुगर मिल से ब्यास नदी में फेंके गये शीरा मामले में अब तक कोई कार्रवाई न होने पर पुलिस तथा प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े किये हैं । नदी का पानी जहरीला होने से असंख्य मछलियां तथा जीव जंतु मर गये थे । यह पानी पीने योग्य नहीं रहा तथा सिंचाई के लायक नहीं । जहरीला पानी पंजाब अन्य जिले तक पहुंच गया ।

पुलिस की ओर से अब तक प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की गई । ‘आप’के प्रदेश महासचिव एडवोकेट दिनेश चड्ढा ने आज यहां कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज होनी बनती थी जो आज तक नहीं हुई है। उन्होंने एसएसपी बटाला और डीजीपी को भी लिखित शिकायत भेज कर चीनी मिल के मालिकों/प्रबंधकों और उनके साथ मिलीभगत करने वाले अफसरों के विरुद्ध तुरंत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। चड्डा ने कहा कि जितनी देरी एफआईआर दर्ज करने में हो रही है,उसका सीधा फायदा मिल प्रबंधकों को मिल रहा है।

पंजाब पुलिस की भूमिका को देखते हुए इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद आगे वाली कार्यवाही के लिए किसी अन्य निष्पक्ष एजेंसी की सेवाएं ली जाएं। इसी तर्ज पर सूबे में अन्य उद्योगों के कारण पानी प्रदूषित हो रहा है जिसका सीधा असर मानव जीवन पर पड़ रहा है ।   ज्ञातव्य है कि सरकार पर दबाव पडऩे के बाद पर्यावरण विभाग ने मिल की 25 लाख की सिक्योरिटी जब्त कर ली थी तथा मिल को सील कर दिया । इसकी जांच रिपोर्ट तीन दिन में आने की बात कही जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News