बहबलकलां कांड : विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह के पत्र के बाद एक्शन में पंजाब सरकार

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 10:02 AM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): बहबलकलां कांड को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक एवं पूर्व आई.पी.एस. कुंवर विजय प्रताप सिंह के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखने के बाद पंजाब सरकार ने इस मामले को आगे बढ़ाने हुए हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की। उच्च न्यायालय में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करते हुए सिट के कप्तान आई.जी. नौनिहाल सिंह ने अपना एफिडेविट सम्मिलित किया है। इसमें कुंवर विजय प्रताप सिंह की ओर से पेश हुए वकील ने भी तर्क दिया है कि कुंवर विजय का पक्ष सुना जाना जरूरी है। कुंवर विजय प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री को यह पत्र 19 मई को भेजा था जिसकी प्रतियां विधानसभा स्पीकर कुलतार संधवां व आप प्रभारी जरनैल सिंह को भी भिजवाई थी। 

पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि सिखों की भावनाओं से जुड़े बहबलकलां कांड के संवेदनशील मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है जबकि इसी कारण उन्होंने पिछले वर्ष पूर्व सरकार से अपने पद से इस्तीफा दिया था क्योंकि उस समय इस केस के आरोपियों से सत्ताधारियों का अंदरखाते समझौता हो गया था और कार्रवाई व जांच के समीकरण बदल गए थे। फरीदकोट अदालत में चल रही जांच को रद्द करवाकर आरोपी इसका लाभ लेकर बरी होना चाहते थे। 

आम आदमी पार्टी की सरकार भी इसी आधार पर कांग्रेस को हराकर सत्ता पर काबिज हुई है कि वह इस कांड के दोषियों को सजा दिलवाएगी। आम आदमी पार्टी ने चुनावी अभियान में इस बात को सशक्त ढंग से पेश किया था कि कांग्रेस और अकाली आपस में मिले हुए हैं और बहबलकलां कांड के मामले में कोई न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है।

विपक्षी दलों ने कहा- मामले को गंभीरता से ले राज्य सरकार
विपक्षी राजनीतिक दलों के नेताओं ने राज्य सरकार से कहा है कि वह बहबलकलां मामले को गंभीरता से ले और सिखों को न्याय दिलवाए। इस संबंध में हलका पश्चिमी के पूर्व विधायक एवं प्रमुख दलित नेता डा. राजकुमार वेरका ने कहा कि भगवंत मान सरकार को इस मामले का कड़ा संज्ञान लेना चाहिए। इस पर संजीदगी से विचार होना चाहिए। हलका केंद्रीय से पूर्व उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी के मुकाबले में चुनाव लडऩे वाले अकाली-बसपा गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी दलबीर कौर का कहना है कि करोड़ों लोगों की भावनाओं से न्याय होना चाहिए। पूर्व विधायक सुनील दत्ती ने कहा कि इस अवसर पर मैं कोई कमैंट नहीं करना चाहता। पंजाब में अमन-शांति रहनी चाहिए और मजबूत सरकार होनी चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News